Ranchi News: चेन स्नैचर को दौड़ाकर पकड़ने वाले दारोगा को मिलेगा इनाम, फायरिंग के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

  शुक्रवार शाम दारोगा सुभाष चंद्र लकड़ा से मुलाकात करने प्रदेश के डीजीपी मेडिका अस्पताल पहुंचे.

शुक्रवार शाम दारोगा सुभाष चंद्र लकड़ा से मुलाकात करने प्रदेश के डीजीपी मेडिका अस्पताल पहुंचे.

चुटिया थाने के दारोगा ने बहादुरी दिखाते हुए एक अपराधी को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसके साथी ने गोली चलाई, जिससे SI जख्मी हो गए. सीसीटीवी फुटेज में दिखी थी बहादुरी. डीजीपी ने दारोगा का नाम प्रेसिडेंट गैलेंट्री के लिए भेजने का दिया निर्देश.

  • Share this:
रांची. झपटमारों को पकड़ने गए दारोगा पर गोली चला घायल करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, घायल एसआई सुभाष चंद्र लकड़ा (SI Subhash Chandra Lakra) से मुलाकात के बाद डीजीपी ने उनका नाम प्रसिडेंट फ़ॉर गैलेंट्री अवार्ड के लिए भेजने का निर्देश दिया. साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने पिस्टल और स्नैच किए हुए जेवरात के साथ- साथ स्कूटी और मोबाइल भी बरामद किया है. फायरिंग में इस्तेमाल की गई पिस्टल (Pistol) के अलावा देसी कट्टा और कारतूस भी पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद की है.

रांची पुलिस के द्वारा चुटिया थाना और शहर के अन्य इलाकों में चेन छिनतई की घटनाओं पर नकेल कसने के साथ स्नैचरों को गिरफ्तार करने के लिए चुटिया थाना सहित शहर के विभिन्न थाना इलाकों और चौक - चौराहों पर पुलिस की नियुक्ति कर रेकी की जा रही थी. उसी दौरान गुरुवार की शाम को इन अपराध कर्मियों को चुटिया थाना इलाके में घूमते हुए देखा गया. सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र लाकड़ा ने तत्काल कार्रवाई की और अपराधियों का पीछा किया. मुकचुंद टोली के पास दारोगा ने एक धर दबोचा. इस दौरान दूसरे अपराधी ने गोली चला दी, जिसमें दारोगा घायल हो गए.

सीसीटीवी फुटेज में दिखी दारोगा की बहादुरी

सीसीटीवी फुटेज में भी दारोगा की बहादुरी देखने को मिली है. दारोगा ने अपने फर्ज को अपनी जान से ऊपर रखते हुए आरोपियों को दबोच लिया. इस दौरान कई लोग सड़क पर खड़े होकर ये तमाशा देखते रहे, लेकिन किसी ने भी हिम्मत नहीं दिखाई, जो सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर से नज़र आ रहा है. वहीं,  शुक्रवार शाम दारोगा सुभाष चंद्र लकड़ा से मुलाकात करने प्रदेश के डीजीपी मेडिका अस्पताल पहुंचे और उनका हाल-चाल लिया. वहीं, डीजीपी ने एसआई की बहादुरी जान एसआई का नाम प्रेसिडेंट ऑफ गैलेंट्री अवार्ड में भेजने का निर्देश भी दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज