लाइव टीवी

एटीएम में डालने के बदले 4 करोड़ रुपये लेकर फरार हुए एजेंसी कर्मी
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 19, 2019, 11:07 AM IST
एटीएम में डालने के बदले 4 करोड़ रुपये लेकर फरार हुए एजेंसी कर्मी
एटीएम में पैसा डालने के बदले निजी एजेंसी के दो कर्मचारी 4 करोड़ 7 लाख 53 हजार रुपये लेकर फरार हो गये. (सांकेतिक तस्वीर)

छानबीन में एटीएम (ATM) के सेटिंग्स में छेड़छाड़ कर घटना को अंजाम देने की बात सामने आई है. सेटिंग्स में गड़बड़ी कर बड़े नोटों की जगह छोटे नोट रीफिल कर यह खेल खेला गया है.

  • Share this:
रांची. एसबीआई और यूबीआई के एटीएम (ATM) में पैसा डालने के बदले निजी एजेंसी के दो कर्मचारी 4 करोड़ 7 लाख 53 हजार रुपये लेकर फरार हो गये. दोनों कर्मी कैश मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के हैं. इस एजेंसी के द्वारा एसबीआई (SBI) के 16 और यूबीआई (UBI) के चार एटीएम में ये रकम डाला जाना था. घटना सामने आने के बाद एजेंसी की छानबीन में कुल 17 एटीएम में गड़बड़ी की बात सामने आई है. एजेंसी की शिकायत पर इस सिलसिले में सदर थाने में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. प्राथमिकी में दोनों फरार कर्मियों पर पैसे गबन करने का आरोप लगाया गया है. आरोपी गणेश कुमार ठाकुर बिहार के सुपौल के और शिवम कुमार समस्तीपुर के रहने वाले हैं.

एजेंसी के मुताबिक वह निजी और सरकारी बैंकों का पैसा एटीएम तक पहुंचाने का काम करती है. इसके लिए हर रूट पर कैश वैन से एटीएम तक पैसा पहुंचाने के लिए दो कर्मियों को तैनात किये गये हैं. एजेंसी ने रूट नंबर 106 के 20 एटीएम में पैसा डालने के लिए गणेश कुमार ठाकुर और शिवम कुमार को नियुक्त किया था. गणेश पिछले डेढ़ माह से जबकि शिवम 6 दिन से एटीएम में पैसे डाल रहा था. लेकिन एजेंसी के कॉल सेंटर से जब 15 दिसंबर को दोनों को फोन गया, तो उनका फोन बंद था. 16 दिसंबर को दोनों कर्मी ऑफिस नहीं आए. इसके बाद खोजबीन करने पर दोनों लापता पाए गये. एजेंसी के मुताबिक पैसे की गड़बड़ी 5 से 14 दिसंबर के बीच की गई.

इस मामले में पुलिस ने विशेष टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस की टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बिहार भी जाएगी. शुरुआती छानबीन में एटीएम के सेटिंग्स में छेड़छाड़ कर घटना को अंजाम देने की बात सामने आई है. सेटिंग्स में गड़बड़ी कर बड़े नोटों की जगह छोटे नोट रीफिल कर यह खेल खेला गया है.



(इनपुट- ओमप्रकाश)



ये भी पढ़ें- सरकारी स्कूल में रहकर पढ़ रही 8वीं की छात्रा बनी मां, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 11:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading