झारखंड में दो महिला हॉकी खिलाड़ियों की मौत से मची खलबली, क्‍या है माजरा?
Ranchi News in Hindi

झारखंड में दो महिला हॉकी खिलाड़ियों की मौत से मची खलबली, क्‍या है माजरा?
दोनों युवतियां हॉकी की खिलाड़ी हैं. (Demo Pic)

दो महिला हॉकी खिलाड़ियों की मौत और एक ही जगह शव मिलने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

  • Share this:
झारखंड के सिमडेगा थाना क्षेत्र के आरानी में एक ही पेड़ से लटके दो किशोरियों के शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. कोई इसे आत्महत्या (Suicide) तो कोई इसे हत्या बता रहा है. हालांकि मृतक लड़कियों की पहचान हो गई है. एक युवती ओडिशा (Odisa) की रहने वाली है तो दूसरी सिमडेगा (Simdega) से संबंध रखती है. वैसे दोनों लड़कियों में गहरी दोस्ती थी और साथ ही एक ही स्कूल की छात्रा होने के अलावा दोनों हॉकी (Hockey) खेला करती थींं. दोनों की मौत की खबर के बाद परिवार के लोग सिमडेगा पहुंच चुके हैं और पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं.

आत्‍महत्‍या या हत्‍या?
एसडीपीओ सिमडेगा राज किशोर ने बताया कि आत्महत्या की बात सामने आ रही है. जांच की जा रही है. दोनों युवती स्कूल न जाकर इधर आई थीं, जिन्हें बीरू में भी देखा गया था. जबकि लड़की श्रद्धा की मां बिमला ने बताया कि वो एक लड़की के साथ आई थी,फिर वो स्कूल जाने की बात कहकर निकली, लेकिन उसे फोन पर सूचना मिली कि श्रद्धा की मौत हो चुकी है. आगे उसे कुछ भी नहीं पता.

श्रद्धा का भाई हेमन्त बैंक में काम करताहै. उसका कहना है कि हॉकी खिलाड़ी है मेरी बहन. ओडिशा में ही पढ़ती थी और हॉकी खेलती थी. इस तरह दोनों की मौत कुछ संदेह पैदा कर रही है और ये आत्महत्या नहीं हो सकती. पुलिस को जांच करनी चाहिए ताकि इस मामले का खुलासा हो सके.
क्‍या ये प्रेम प्रसंग का मामला है?




क्‍या प्रेम प्रसंग का मामला है?
उधर राष्ट्रीय सेंगेल पार्टी के अनिल कंडुलना ने कहा है कि घटना दुखद है. दो हॉकी खिलाड़ियों की मौत और एक ही जगह शव मिलने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं. चूंकि दोनों ओडिशा में खेलती थीं और वहीं पढ़ती थीं. इस तरह सिमडेगा के बीरू अरानी में आकर आत्महत्या करना समझ से परे है. इसकी जांच हो ताकि साफ़ हो सके कि ये हत्या है या आत्महत्या? वहीं स्थानीय थाना प्रभारी ने मामले को संदिग्ध बताते हुए कहा कि जांच के बाद ही पूरा मामला स्पस्ट हो पायेगा. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसे समलैंगिगता या फिर प्रेम प्रसंग से भी जोड़ कर भी देखा जा रहा है. दोनों जूनियर लेवल की खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें - 

मार्केट में आ गई 'लालू लालटेन', अब आंधी में भी नहीं बुझेगी

पढ़ने आए थे युवक पर बन गए अपराधी, पुलिस के सामने खोला राज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज