Home /News /jharkhand /

udaipur murder case effect high alert issued in ranchi increased security of temples and mosques nodaa

Udaipur Murder Case Effect: रांची में हाई अलर्ट जारी, मंदिरों-मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ाई

रांची पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू कर दी है.

रांची पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू कर दी है.

Jharkhand Police Headquarter: बीते 10 जून को नूपुर शर्मा प्रकरण को लेकर हुई हिंसा और उत्पात की वारदात से सीख लेते हुए पुलिस मुख्यालय ने सतर्कता को लेकर अलर्ट जारी किया है. रांची और आसपास के मंदिरों और मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. साढ़े 3 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. उदयपुर में वहशियाने तरीके से हुई कन्हैयालाल की हत्या के बाद रांची में बुधवार को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. साढ़े 3 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. रांची में पुलिस-प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है.

दरअसल, रांची में बीते 10 जून को नूपुर शर्मा प्रकरण को लेकर हुई हिंसा और उत्पात की वारदात से सीख लेते हुए पुलिस ने ये एहतियात बरता है. 10 जून को भड़की हिंसा के बाद शहर में लगभग 10 दिनों तक तनाव की स्थिति बनी रही थी. उस उपद्रव में घायल हुए लोगों में से कम से कम छह लोगों का इलाज अब भी अस्पताल में चल रहा है. घायलों में से एक को एअर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया है, जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. इसलिए, इस बार पुलिस ने किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाया और उदयपुर की वारदात के बाद पुलिस मुख्यालय ने सतर्कता को लेकर अलर्ट जारी किया है. रांची और आसपास के मंदिरों और मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और चेकिंग अभियान भी शुरू कर दिया गया है. रांची के जगन्नाथपुर में एक जुलाई से आयोजित होनेवाले रथयात्रा और मेले में सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती का आदेश दिया जा चुका है. बताया जा रहा है कि रांची में लगभग साढ़े तीन हजार अतिरिक्त पुलिस-सुरक्षा बल तैनात किए जाने की तैयारी की गई है.

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट

Udaipur Murder Case, Kanhaiyalal Murder Case, high alert in Ranchi, increased security of temples-mosques, 3500 additional police force, Jagannath Mela, Rath Yatra, Jharkhand Police Headquarter, Babulal Marandi, former CM Babulal Marandi, Jharkhand News, Jharkhand Latest News, Hindi News, Ranchi News, Nupur Sharma, BJP spokesperson Nupur Sharma, उदयपुर हत्याकांड, कन्हैयालाल हत्याकांड, रांची में हाई अलर्ट, मंदिरों-मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ाई, 3500 अतिरिक्त पुलिसबल, जगन्नाथ मेला, रथयात्रा, झारखंड पुलिस मुख्यालय, बाबूलाल मरांडी, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, झारखंड समाचार, झारखंड की ताजा खबरें, हिंदी समाचार, रांची समाचार, नूपुर शर्मा, भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

इस बीच, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने उदयपुर मामले में ट्वीट कर कहा कि उदयपुर की वारदात मानवता को शर्मसार करने वाली है. उन्होंने लगातार दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा ‘राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की जिस प्रकार से तालिबानी तर्ज़ पर बेरहमी से हत्या की गई, वीडियो बनाकर आतंक फैलाने का प्रयास हुआ, प्रधानमंत्री तक को धमकी दी गई, यह जघन्य है और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है।’ इसके ठीक बाद किए गए दूसरे ट्वीट में उन्होंने राजस्थान सरकार से मांग करते हुए लिखा ‘हम @RajCMO से माँग करते हैं कि इस मामले में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट गठित कर सुनवाई को लाईव टेलिकास्ट करवाये। ऐसे अपराधियों को फाँसी की सजा दिलवाये। ताकि दुनियाँ को पता चले कि ऐसे लोगों का अंजाम क्या होता है और ऐसे आतंकी लोगों को पागलपन के हद तक पंहुचाने के पीछे कौन सी ताकतें हैं।’

Tags: Jharkhand news, Ranchi news, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर