सीएम हेमंत से मिले यूनिसेफ के अधिकारी, 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर समेत सौंपे कई मेडिकल उपकरण

सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात करते यूनिसेफ के अधिकारी

सीएम हेमंत (Hemant Soren) ने कहा कि यूनिसेफ द्वारा दिए गए आवश्यक सामग्रियों से राज्य के जरूरतमंदों को चिकित्सा सहायता मुहैया कराने तथा कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई को जीतने में मदद मिलेगी.

  • Share this:
रांची. यूनिसेफ इंडिया (UNICEF India) के पदाधिकारियाें ने आज रांची में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से मुलाकात की. इस दौरान यूनिसेफ की तरफ से कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए कई महत्वपूर्ण चिकित्सीय उपकरण सीएम को सौंपा गया. सीएम हेमंत ने यूनिसेफ की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि राज्य के विकास में यूनिसेफ सहित विभिन्न संस्थानों द्वारा सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं. मुझे विश्वास है कि यूनिसेफ द्वारा दिए गए आवश्यक सामग्रियों से राज्य के जरूरतमंदों को चिकित्सा सहायता मुहैया कराने तथा कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई को जीतने में मदद मिलेगी.

यूनिसेफ इंडिया के प्रमुख प्रशांत दास ने कहा कि कोविड-19 के कारण राज्य में जो हालात उत्पन्न हुए हैं, उस हालात पर नियंत्रण हेतु यूनिसेफ द्वारा राज्य सरकार को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किया गया है. राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने तथा बेहतर प्रबंधन के लिए यूनिसेफ द्वारा कोल्ड चेन उपकरण, आरटीपीसीआर मशीन और मास्क भी राज्य सरकार को उपलब्ध कराया गया है. यूनिसेफ राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर महामारी नियंत्रण के लिए आगे भी कार्य करती रहेगी.

यूनिसेफ ने राज्य सरकार सौंपे ये चिकित्सीय उपकरण 
यूनिसेफ के पदाधिकारियों द्वारा 3 आरटीपीसीआर मशीन (रिम्स-2, एमजीएम मेडिकल कॉलेज-1), 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क, 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 2 वाकिंग कूलर, 1 वाकिंग फ्रीजर, 90 आइसलाइन रेफ्रिजरेटर, 27 डीपफ्रीजर, 511 लार्ज कोल्ड चेन बॉक्स इत्यादि इक्विपमेंट्स कोरोना महामारी से निजात पाने के निमित्त राज्य सरकार को सौंपा गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.