होम /न्यूज /झारखंड /केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बोले- युवाओं को भरमाया गया, इसलिए अग्निपथ योजना का हो रहा विरोध

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बोले- युवाओं को भरमाया गया, इसलिए अग्निपथ योजना का हो रहा विरोध

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि अग्निपथ योजना देश के भविष्य को गढ़ने वाली योजना है.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि अग्निपथ योजना देश के भविष्य को गढ़ने वाली योजना है.

Agnipath Scheme Protest: केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि देश को युवाओं को भरमाया जा रहा है. इसलिए ये स्थिति उत् ...अधिक पढ़ें

रांची. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रांची में प्रेसवार्ता कर केंद्र सरकार के 8 वर्षो के कार्यों को अभूतपूर्व बताया. उन्होंने अग्निपथ पर हो रहे आंदोलन पर कहा कि युवाओं को भरमाया जा रहा है, जिस कारण ये स्थिति उत्पन्न हुई है. अग्निपथ योजना की आंच बिहार के बाद अब झारखंड पर भी पड़ती हुई नगर आ रही है, लेकिन केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये योजना देश के भविष्य  को गढ़ने वाली है. इससे सिविल डिफेंस मजबूत होगा.

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना वोलेंटियर योजना है और इसके 25 प्रतिशत अग्निवीरों को आगे रिन्यूअल किया जायेगा और इसके साथ यहां से निकलने वाले अग्निवीरों को अर्धसैनिक बलों की नियुक्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी. यहां से निकलने वालों को दूसरी जगह भी जॉब मिल सकती है. छात्रों के आंदोलन पर उन्होंने कहा कि युवाओं और लोगों को भरमाया जा रहा है. राजनीतिक दलों द्वारा फैलाए गए अफवाह के कारण ये स्थिति उत्पन्न हुई है.

रांची हिंसा को लेकर उठाए सवाल
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रांची हिंसा पर राज्य सरकार को घेरा और कहा कि सरकार के पास  कोई इनपुट मेथड नहीं है कि अगर इस तरह की भीड़ अनियंत्रित हो जाए तो उससे कैसे निबटा जाए. उन्होंने कहा कि सारी जानकारियां होने के बाद भी भीड़ को रोकने की कोई तैयारी नहीं थी जिस वजह से गोली चलानी पड़ी. सरकार को जनता को जवाब देना होगा कि आखिर गोली क्यों चलानी पड़ी.

केन्द्र के 8 वर्षों की उपलब्धियां गिनाई
केंद्र सरकार के 8 वर्षों के कार्यकाल की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश को संगठित करने का काम किया है. आंतरिक सुरक्षा पर विशेष ध्यान तो दिया ही गया है, विश्व पटल पर अलग छाप पेश की गई है. महिलाओं का सम्मान बढ़े इसे लेकर उज्ज्वला जैसी योजना की शुरुआत की गई है. महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर भी कोशिश की गयी. इसी कड़ी में ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून लाया गया है.

Tags: Agneepath, Agniveer, Arjun munda, Jharkhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें