लाइव टीवी

केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले- नहीं होगी बैंककर्मियों की छंटनी, विलय से बैंकिंग व्यवस्था हुई मजबूत

News18 Jharkhand
Updated: October 1, 2019, 5:31 PM IST
केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले- नहीं होगी बैंककर्मियों की छंटनी, विलय से बैंकिंग व्यवस्था हुई मजबूत
नित्यानंद राय ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी नहीं है, बल्कि सारे कदम अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए उठाये गये हैं.

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि विकेन्द्रीकृत अर्थव्यवस्था मोदी सरकार की विशेषता है. इसी का नतीजा है कि देश में विकास की गति तेजी से बढ़ी है, जबकि करों में कटौती हो रही है.

  • Share this:
रांची. केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय (Union Minister Nityanand Rai) ने केन्द्र की आर्थिक नीति की जमकर सराहना की. रांची स्थित बीजेपी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था (India's Economy) सुधारने के लिए केन्द्र सरकार (Modi Govt) ने पिछले एक महीने में कई कदम उठाए हैं. बैंकों का विलय (merger of banks) इसी की एक कड़ी है. दस बैंकों को आपस में विलय कर चार बैंक बनाये गये हैं. इससे बैंकिंग व्यवस्था और सुदृढ़ होगी. लेकिन इनके काम का दायरा कम नहीं होगा. ऐसे में बैंककर्मियों की छंटनी की बातें पूरी तरह अफवाह है. विपक्ष इस सिलसिले में भ्रामक प्रचार कर रहा है. बैंककर्मियों को घबराने की जरुरत नहीं है. उनकी छटनी नहीं होने वाली है.

सरकार देगी बैंकों को ऋण 

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार बैंकों को 70 हजार करोड़ रुपये देगी. ताकि बैंक उद्योग और कारोबार जगत को पांच लाख करोड़ ऋण उपलब्ध करा सके. उन्होंने कहा कि विकेन्द्रीकृत अर्थव्यवस्था मोदी सरकार की विशेषता है. इसी का नतीजा है कि देश में विकास की गति तेजी से बढ़ी है, जबकि करों में कटौती हो रही है. निर्यात को बढ़ावा देने के लिए शुल्क में छूट दी जाएगी. कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से रोजगार और उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा.

विपक्ष फैला रहा भ्रम 

केन्द्रीय मंत्री के मुताबिक देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी नहीं है, बल्कि ये सारे कदम अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए उठाये गये हैं. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पूंजीवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी जनता के बीच भ्रम पैदा कर रही है.

इनपुट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- हेमंत सोरेन से मिले आरपीएन सिंह, बोले- तैयार है विनिंग कॉम्बिनेशन
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...