Home /News /jharkhand /

Ranchi News: छात्र के कपड़े उतरवाए, वीडियो बनवाया और पिटाई की; आरोपी प्रोफेसर बोले- बदनाम करने की साजिश

Ranchi News: छात्र के कपड़े उतरवाए, वीडियो बनवाया और पिटाई की; आरोपी प्रोफेसर बोले- बदनाम करने की साजिश

University News: डॉक्‍टर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर छात्र के साथ अमानवीय व्‍यवहार करने का आरोप लगा है. (फाइल फोटो)

University News: डॉक्‍टर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर छात्र के साथ अमानवीय व्‍यवहार करने का आरोप लगा है. (फाइल फोटो)

Student Stripped and Beaten: डॉक्‍टर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी विश्‍वविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्‍टर जीसी बास्‍के पर छात्र के साथ बर्बरता करने का आरोप लगा है. आरोपी प्रोफेसर ने इसे बदनाम करने की साजिश बताया है. वहीं, यूनिवर्सिटी एडमिनिस्‍ट्रेशन ने मामले की जांच के लिए 5 सदस्‍यीय कमेटी गठित की है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड की राजधानी रांची से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां के डॉक्‍टर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी विश्‍वविद्यालय के एक छात्र की निर्वस्‍त्र कर उनकी पिटाई की गई है. इतना ही नहीं पीड़ित छात्र का वीडियो भी बनवाया गया. यूनिवर्सिटी के ही एक प्रोफेसर पर छात्र के साथ बर्बरता करने का गंभीर आरोप लगा है. बताया जाता है कि यह वाकया सरेआम होने के कारण पीड़ित छात्रा ने आत्‍महत्‍या करने की भी कोशिश की. दूसरी तरफ, आरोपी प्रोफेसर ने इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए बदनाम करने की साजिश बताया है. साथ ही किसी भी तरह की जांच का सामना करने की बात कही है.

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 29 नवंबर की है. विश्‍वविद्यालय के सीएआईटी के एक छात्र के साथ बदसलूकी की गई. डिपार्टमेंट के को-ऑर्डिनेटर डॉक्‍टर जीसी बास्‍के पर छात्र के साथ मारपीट करने के साथ ही अमानवीयता करने का आरोप लगा है. आरोप है कि डॉ. बास्‍के ने पीड़ित छात्र का अन्‍य स्‍टूडेंट और टीचर्स के सामने कपड़े उतरवाए, उनका वीडियो बनवाया और फिर उनकी पिटाई की गई. पीड़ित तृतीय वर्ष का छात्र है. इस घटना के बाद छात्र ने जान देने की भी कोशिश की थी. जनकारी के मुताबिक, फ्रेशर पार्टी को लेकर एक व्‍हाट्सऐप ग्रुप बनाया गया था. इस ग्रुप में छात्र हंसी-मजाक भी किया करते थे. आरोप है कि इसी को लेकर डॉक्‍टर बास्‍के बिगड़ गए और छात्र को बुलाकर उनके साथ बदसलूकी की.

    8505 रुपये में माता वैष्‍णो देवी, मथुरा, वृंदावन, अयोध्‍या और हरिद्वार की यात्रा; रांची से 12 दिसंबर को प्रस्‍थान करेगी ट्रेन

     आरोपों से इनकार
    आरोपी प्रोफेसर डॉक्‍टर बास्‍के ने इन अरोपों को सिरे से खारिज किया था. उन्‍होंने कहा कि यह उन्‍हें बदनाम करने की साजिश है. उन्‍होंने छात्र को सिर्फ डांटने की बात स्‍वीकार की है. डॉ. बास्‍के ने कपड़े उतरवाकर छात्र को डंडे से पीटने की बात से इनकार किया है. इसके साथ ही डॉ. बास्‍के ने कहा कि वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं. दूसरी तरफ, इस घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने रजिस्‍ट्रार ऑफिस का घेराव किया.

    जांच के लिए बनाई कमेटी
    मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने मामले की जांच कराने का फैसला किया है. इसके लिए 5 सदस्‍यीय कमेटी गठित की गई है. डॉक्‍टर अशोक कुमार महतो की अध्‍यक्षता वाली कमेटी में प्रॉक्‍टर (इंचार्ज) डॉक्‍टर पंकज कुमार, प्रोफेसर रामदास उरांव, डॉक्‍टर अभय सागर मिंज और डॉक्‍टर एमएम अब्‍बास शामिल हैं. इस कमेटी को मामले की जांच की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है.

    Tags: Crime News, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर