झारखंड: कंटेनमेंट जोन में नहीं मिलेगी कोई राहत, खुल सकते हैं धार्मिक स्थल, होटल और कार के शो रूम
Ranchi News in Hindi

झारखंड: कंटेनमेंट जोन में नहीं मिलेगी कोई राहत, खुल सकते हैं धार्मिक स्थल, होटल और कार के शो रूम
संभावना है कि पहले चरण में प्रदेश के धार्मिक स्थलों को खोलने का निर्णय लिया जा सकता है. (फाइल फोटो)

पूरे देश में 1 जून से अनलॉक-01 (Unlock-01) शुरू होने जा रहा है. झारखंड (Jharkhand) के 136 कंटेनमेंट जोनों (Containment Zone) में किसी भी तरह की रियायत नहीं मिलने जा रही है.

  • Share this:
रांची. पूरे देश में 1 जून से अनलॉक-01 (Unlock-01) शुरू होने जा रहा है. केंद्र सरकार के आदेश के अंतर्गत झारखंड (Jharkhand) के 136 कंटेनमेंट जोनों (Containment Zone) में किसी भी तरह की रियायत नहीं मिलने जा रही है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, प्रदेश में इसके बाहर होटल, धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट को खोलने पर प्रदेश सरकार विचार कर रही है. इस संबंध में रविवार को निर्णय लिया जा सकता है. संभावना है कि प्रदेश में कार के शो रूम, कपड़े की शॉप भी खोली जा सकती है. प्रदेश सरकार पहले स्टेज में मॉल और शॉपिंग मॉल्स खोलने का निर्णय ले सकती है. इस दौरान मॉल्स के अंदर में मौजूद मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे.

नहीं है जिम, सिनेमा हॉल और ऑडिटोरियम खुलने की उम्मीद
जानकारी मिली है कि लॉकडाउन के दौरान लंबे समय से बंद रहे सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पुल के अलावा ऑडिटोरियाम और थियेटर खुलने की उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है. इस कारण सामाजिक, राजनीतिक और सामूहिक जुटान की संभावना के नहीं के बराबर हैं. माना जा रहा है कि इस तरह के आयोजन पर पूरी तरह लगी रोक बनी रहेगी.




धार्मिक स्थलों को मिल सकती है छुट



संभावना है कि पहले चरण में प्रदेश के धार्मिक स्थलों को खोलने का निर्णय लिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, प्रदेश में 8 जून से देवघर का बाबा मंदिर, दुमका का वासुकीनाथ मंदिर, रामगढ़ का रजरप्पा मंदिर और रांची के पहाड़ी मंदिर को भक्तों के दर्शन के लिए खुल सकते हैं. संभावना है कि प्रदेश के मंदिरों के अलावा सारे चर्च और मस्जिदों के अंदर धार्मिक गतिविधियों की शुरुआत जल्द हो सकती है.

 

ये भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने को BJP सांसद की पहल, 30 लाख लोगों तक पहुंचेगी ये दवा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading