UPSC Engineering Services Exam 2021: रांची में संपूर्ण लॉकडाउन के चलते परीक्षार्थियों को सेंटर पहुंचने में हुई परेशानी

संपूर्ण लॉकडाउन के कारण परीक्षार्थियों को सेंटर पहुंचने में काफी परेशानी हुई

UPSC Engineering Services Exam 2021: धनबाद से पहुंचे कमल कांत शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के कारण काफी परेशानी झेलनी पड़ी. परीक्षार्थियों को प्राइवेट वाहन किराए पर लेकर और महंगा यात्री किराया चुकाकर रांची पहुंचना पड़ा.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान यूपीएससी की भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस की परीक्षा (UPSC Engineering Services Exam 2021) का आयोजन किया गया. इसको लेकर रांची में कई केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा को लेकर राजधानी रांची के साथ-साथ कई जिलों से परीक्षार्थी और उनके परिजन रविवार को रांची पहुंचे. दूर के जिलों से परीक्षार्थी शनिवार शाम ही रांची पहुंच चुके थे. लेकिन खूंटी, हजारीबाग और जमशेदपुर जैसे जिलों से परीक्षार्थी रविवार को ही रांची पहुंचे. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान यात्री बस सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण कई परीक्षार्थियों, उनके परिजन बेहद परेशान नजर आए.

कई परीक्षार्थी तो 10:15 बजे परीक्षा केंद्र पहुंचे. जबकि नियम के तहत 10 बजे तक की परीक्षार्थियों को केंद्रों के अंदर प्रवेश कर जाना था. लेकिन परीक्षा केंद्र खोजने और भटकने के कारण कई परीक्षार्थी देर से सेंटर पहुंचे. हालांकि 10:15 बजे तक भी परीक्षा केंद्र पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को अंदर जाने की अनुमति दे दी गई. .

धनबाद से पहुंचे कमल कांत शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के कारण काफी परेशानी झेलनी पड़ी. उन्होंने बताया कि सरकार ने भरोसा दिया था कि परीक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्री बस की सुविधा दी जाएगी. जिससे दूसरे जिलों से लोगों को रांची पहुंचने में परेशानी नहीं होगी. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. परीक्षार्थियों को प्राइवेट वाहन किराए पर लेकर और महंगा यात्री किराया चुकाकर रांची पहुंचने की मजबूरी झेलनी पड़ी.

पलामू से पहुंचे परीक्षार्थी अरविंद गोस्सनर परीक्षा केंद्र पर 10:15 बजे पहुंचे. परेशान अरविंद ने बताया कि बस नहीं मिलने के कारण आज सुबह किसी तरह एक साथी की मदद से बाइक से पलामू से रांची पहुंचे. लेकिन परीक्षा केंद्र खोजने के कारण पहुंचने में देर हो गई. हालांकि उन्हें अंदर जाने की अनुमति दे दी गई. अरविंद की तरह ही ऐसे कई परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर 10 बजे के बाद पहुंचे. यह सभी परीक्षार्थी रांची के आसपास के जिलों के थे. जिन्होंने आज सुबह ही रांची के लिए प्रस्थान किया था.

हालांकि परीक्षार्थियों की समस्याओं के बीच राजधानी के ऑटो चालकों की चांदी रही. ऑटो चालक परीक्षा केंद्र बताने के नाम पर गाइड की भूमिका में नजर आए और उन्होंने परीक्षार्थियों से परीक्षा केंद्र पर वक्त पर पहुंचाने के नाम पर मनमाना भाड़ा वसूल किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.