Home /News /jharkhand /

vacancies in rims walk in interview jobs in rims vacancies for doctors jharkhand govt jobs jhnj

झारखंड में डॉक्टरों के लिए बंपर वैकेंसी, रिम्स के इन पदों पर निकली भर्ती

रिम्स रांची के विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है.

रिम्स रांची के विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है.

Vacancies in RIMS: रिम्स के रिक्त पदों में सबसे अधिक सीनियर रेजिडेंट के पद निर्धारित किये गए हैं. सीनियर रेजिडेंट पद की संख्या 62, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 47 पद , असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 43 पद, एडिशनल प्रोफेसर के लिए 9 पद पर वॉक इन इंटरव्यू के जरिये चयन होगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) हमेशा सुर्खियों में रहता है. बेड के अभाव में जमीन पर इलाजरत मरीजों की बात करें या इलाज के दौरान लापरवाही की, हर दूसरे दिन रिम्स में समय पर इलाज नहीं होने के बाद मरीज की मौत पर हंगामा देखने को मिलता है. रिम्स की इस दुर्दशा की सबसे बड़ी वजह मैनपॉवर की कमी है. फिर चाहे बात डॉक्टरों की हो या स्वास्थ्यकर्मियों की. पिछले कई साल से रिम्स के कई पद रिक्त हैं, जो रिम्स की इस दुर्दशा के लिये जिम्मेदार है.

राज्य सरकार ने इस हालात के मद्देनजर रिम्स में वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी वॉक इन इंटरव्यू के जरिये भरा जाएगा. सरकार ने रिम्स में हर एक जरूरतमंद को ससमय समुचित इलाज के लिए ये पहल की है. रिम्स के तमाम रिक्तियों में पदानुसार आरक्षण का भी प्रावधान किया गया है, ताकि रिक्त पदों को भरने के क्रम में आरक्षण नियमावली की कहीं से अवहेलना ना हो. रिक्त पदों के लिये रिम्स में 26, 27 और 28 अप्रैल को इंटरव्यू कंडक्ट किया जाएगा.

इन पदों के लिए निकाली गई वैकेंसी

रिम्स के रिक्त पदों में सबसे अधिक सीनियर रेजिडेंट के पद निर्धारित किये गए हैं. सीनियर रेजिडेंट पद की संख्या 62, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 47 पद , असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 43 पद, एडिशनल प्रोफेसर के लिए 9 पद शामिल हैं. इसके अतिरिक्त जनरल ड्यूटी मेडकल ऑफिसर के लिए 5 पद,  सीनियर रेजिडेंट (ट्रामा सेंटर) के लिए 14 पद, सीनियर रेजिडेंट (सुपर स्पेशलिटी) के लिए 14 पद और विभिन्न विभागों में ट्यूटर की नियुक्ति के लिए 32 पद को भरने का निर्णय लिया गया है.

Tags: Government jobs, Jharkhand news, Jobs, RIMS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर