वरुण गांधी ने कहा- आर्थिक असमानता सबसे बड़ी समस्या

रांची में युवा संवाद कार्यक्रम में वरुण गांधी ने हर उन पहलुओं पर चर्चा की जो वर्तमान में देश के लिए महत्वपूर्ण हैं. इनमें बेरोजगारी, शिक्षा, भ्रष्टाचार, आर्थिक असमानता प्रमुख रहे.

0m Prakash
Updated: May 17, 2018, 5:10 PM IST
वरुण गांधी ने कहा- आर्थिक असमानता सबसे बड़ी समस्या
वरुण गांधी सांसद
0m Prakash
Updated: May 17, 2018, 5:10 PM IST
युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत करने को लेकर बतौर मुख्य अतिथि सुल्तानपुर यूपी के सांसद वरुण गांधी गुरुवार को रांची पहुंचे. उन्होंने यहां युवाओं के साथ अपने अनुभवों को साझा किया. उन्होंने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका पर विस्तार से अपनी बात रखी.

रांची में युवा संवाद कार्यक्रम में वरुण गांधी ने हर उन पहलुओं पर चर्चा की जो वर्तमान में देश के लिए महत्वपूर्ण हैं. इनमें बेरोजगारी, शिक्षा, भ्रष्टाचार, आर्थिक असमानता प्रमुख रहे. उन्होंने कहा कि हम अपने देश को दुनिया सबसे बड़ा लोकतंत्र कहते हैं. मगर असमानता का दौर ये है कि एक प्रतिशत हिंदुस्तान 60 प्रतिशत हिंदु्स्तान का मालिक है. मतलब 60 प्रतिशत संपत्ति का मालिक है. वहीं 10 प्रतिशत हिंदुस्तान 92 प्रतिशत संपत्ति का मालिक है. इसका अर्थ यह हुआ कि हमारे देश के 90 प्रतिशत लोग देश की सिर्फ 8 प्रतिशत संपत्ति के मालिक हैं. उन्होंने कहा कि यह सोचने का विषय है.

कार्यक्रम के दौरान वरुण गांधी ने युवाओं से राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने की अपील की. वरुण गांधी ने सुल्तानपुर में खुद के द्वारा किए जा रहे कार्यों को साझा भी किया. उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की बात करते हुए कहा कि शिक्षा का मतलब भवन निर्माण नहीं बल्कि शिक्षकों की जरूरत है. राजनीति सहित कई सेक्टरों में परिवारवाद के बढ़ते प्रचलन पर वरुण गांधी गम्भीर दिखाई दिए. साथ ही इसे खत्म करने की वकालत भी की. वरुण गांधी ने आर्थिक असमानता की बात पुरजोर ढंग से उठाते हुए कहा कि वर्तमान समय में सबसे बड़ी समस्या आर्थिक असमानता ही है.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर