लाइव टीवी
Elec-widget

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस पर रांची में उबाल, वेटनरी डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध

News18 Jharkhand
Updated: December 4, 2019, 11:34 AM IST
हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस पर रांची में उबाल, वेटनरी डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध
हैदराबाद की घटना को लेकर रांची में वेटनरी डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला

वेटनरी डॉक्टरों (Veterinary doctors) ने कहा कि झारखंड में भी कई महिला पशु चिकित्सक हैं, जो सुदूर इलाकों में अपनी सेवा दे रही हैं. लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं है.

  • Share this:
रांची. हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस (Hyderabad Gang Rape Murder) को लेकर पूरे देश में आक्रोश देखी जा रही है. रांची में भी पशु चिकित्सा सेवा संघ के बैनर तले वेटनरी डॉक्टरों (Veterinary Doctor) ने कैंडल मार्च निकालकर घटना पर विरोध (Protest) जताया. कैंडल मार्च मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक गया. प्रोटेस्ट मार्च के दौरान डॉक्टरों ने दुष्कर्मियों के सामाजिक बहिष्कार की मांग की.

वेटनरी डॉक्टरों ने कहा कि झारखंड में भी कई महिला पशु चिकित्सक हैं, जो सुदूर इलाकों में अपनी सेवा दे रही हैं. लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर कोई इंतज़ाम नहीं है. हैदराबाद की घटना से वे डर हुई हैं. डॉक्टरों का ये भी कहना था कि इस तरह की घटना देश के हर कोने में हो रहा है. जिस वजह से महिलाएं डरी हुई हैं. एक तरफ कानून अपना काम कर रहा है, लेकिन अब जरूरत है कि ऐसे अपराधियों को सामाजिक बहिष्कार की भी सजा मिले.

बता दें कि हैदराबाद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर का शव हाइवे पर ब्रिज के नीचे जली हुई हालत में मिला था. जब राहगीरों की नजर पड़ी, तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शुरूआती जांच में महिला के साथ रेप के बाद हत्या की आशंका जताई. घटना के संबंध में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

परिजनों के मुताबिक, पशु चिकित्सालय में ड्यूटी के लिए निकली महिला डॉक्टर की स्कूटी रास्ते में पंक्चर हो गई थी, जिसके बाद महिला ने बुधवार को अपनी बहन को फोन कर बताया था कि मेरी स्कूटी पंक्चर गई है. उसने कहा था कि उसे बहुत डर लग रहा है. इसके बाद जब घरवालों ने महिला से संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका मोबाइल बंद हो गया था. दूसरे दिन सुबह उसकी जली हुई लाश बरामद हुई.

(इनपुट- ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- दुमका पुलिस को बड़ी सफलता, 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट और 750 डेटोनेटर बरामद

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...