Home /News /jharkhand /

झारखंड में धर्मांतरण और लव जिहाद के बढ़ रहे मामले, सरकार बनाए कानून- VHP

झारखंड में धर्मांतरण और लव जिहाद के बढ़ रहे मामले, सरकार बनाए कानून- VHP

बीएचपी वर्किंग प्रेसिडेंट आलोक कुमार ने लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर झारखंड सरकार से कानून बनाने की मांग की है. (फाइल फोटो)

बीएचपी वर्किंग प्रेसिडेंट आलोक कुमार ने लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर झारखंड सरकार से कानून बनाने की मांग की है. (फाइल फोटो)

Conversion and Love Jihad in Jharkhand: विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि झारखंड में लव जिहाद हो या फिर प्रलोभन देकर धर्मान्तरण का मसला, दोनों में इजाफा हो रहा है. इसके लिए सरकार को गंभीर होना होगा और प्रभावी कानून बनाने होंगे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखण्ड में धर्मांतरण (Conversion) और लव जिहाद (Love Jihad) के मामलों में हाल के दिनों में इजाफा हुआ है. इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने चिंता जताई है. विश्व हिन्दू परिषद के अनुसार ट्राइबल इलाकों में लोगों को प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है. बीएचपी ने लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर राज्य और केंद्र सरकार से प्रभावी कानून बनाने की मांग की.

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार झारखण्ड दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सूबे में लव जिहाद हो या फिर प्रलोभन देकर धर्मान्तरण का मसला, दोनों में इजाफा हो रहा है. खासकर चिकित्सा और अनाज के नाम पर लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा है. यह कहीं से उचित नहीं है. झारखण्ड सरकार को गंभीर होना होगा और प्रभावी कानून बनाने होंगे.

बीएचपी कार्याध्यक्ष ने जनसंख्या नियंत्रण पर प्रभावी कानून बनाने की मांग केंद्र सरकार से की. उन्होंने कहा कि ये कानून सभी वर्गों के लिए होना चाहिए. वैसे लोगों को ही सरकारी सुविधा या योजनाओं का लाभ मिले, जिनके परिवार छोटे हों.

उन्होंने कहा कि 2024 जनवरी में अयोध्या में रामलला का गर्भगृह बनकर तैयार होने की उम्मीद है. इसके बाद रामलला वहां विराजमान होंगे. वीर सावरकर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि क्रांतिकारियों पर सवाल उठाना कहीं से भी जायजा नहीं है.

Tags: Bhp, Conversion, Jharkhand news, Love jihad, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर