• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड में भी वायरल फीवर का कहर, रांची के अस्पतालों में 500 से ज्यादा बच्चे भर्ती

झारखंड में भी वायरल फीवर का कहर, रांची के अस्पतालों में 500 से ज्यादा बच्चे भर्ती

रांची में वायरल फीवर का कहर लगातार बढ़ रहा है. 500 से ज्यादा बच्चे फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं.

रांची में वायरल फीवर का कहर लगातार बढ़ रहा है. 500 से ज्यादा बच्चे फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं.

Viral Fever: रांची के अलग-अलग अस्पतालों में वायरल फीवर के शिकार 500 बच्चों का फिलहाल इलाज चल रहा है. रिम्स (RIMS) और सदर अस्पताल में बेड फुल होने से परिजन परेशान हो रहे हैं.

  • Share this:

रांची. झारखंड में भी वायरल फीवर (Viral Fever) का कहर देखा जा रहा है. प्रभावित बच्चों से अस्पताल पटे पड़े हैं. राजधानी रांची की बात करें तो अलग-अलग अस्पतालों में करीब 500 बच्चों का फिलहाल इलाज चल रहा है. रिम्स (RIMS) और सदर अस्पताल में बेड फुल होने से परिजन परेशान हो रहे हैं. लिहाजा अपने बच्चों को लेकर प्राइवेट अस्पताल की ओर रूख कर रहे हैं.

हालांकि चिकित्सकों की माने तो अक्टूबर तक वायरल फीवर के कहर में कमी आ जाएगी. हालांकि रांची में पिछले साल के मुकाबले इस साल इससे 10 गुना ज्यादा बच्चे प्रभावित हैं. लगातार बीमार बच्चों की संख्या बढ़ रही है.

बारिश के महीने में बुखार आना आम बात है. इस मौसम में बच्चे और बड़े सबसे ज्यादा वायरल फीवर की चपेट में आते हैं. अत्यधिक बारिश होने की वजह से इस बार वायरल फीवर लोगों को परेशान कर रहा है. लोग कई दिनों तक बुखार की चपेट में रह रहे हैं. कई लोगों को अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ रहा है.

डॉक्टरों का कहना है कि यह बुखार सामान्य वायरल बुखार है. डेंगू, मलेरिया की आशंका पर जांच की जा रही है. सभी मरीजों में डेंगू और मलेरिया की पुष्टि नहीं हो रही है. खासकर बच्चों में बुखार की समस्या ज्यादा है. बुखार से पीड़ित बच्चों में डेंगू, मलेरिया की जांच हो रही है.

रिम्स में मेडिसिन विभाग के हेड डॉ. प्रजापति ने बताया कि अस्पताल में अगर 100 बच्चों की ओपीडी हो रही है, तो करीब 50 बच्चे बुखार के मिल रहे हैं. बुखार के अलावा कोई अन्य समस्या होने पर बच्चे को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. अन्यथा दवा देकर घर भेज दिया जा रहा है. डेंगू और मलेरिया की भी जांच की जाती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज