Assembly Banner 2021

झारखंड की 4 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, इन दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद

झारखंड की 4 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

झारखंड की 4 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

झारखंड की चार सीटों मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. इसी के साथ 61 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में झारखंड की चार सीटों मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. इसी के साथ 61 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई. जनता ने दो पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और अर्जुन मुंडा, केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, अन्नपूर्णा देवी, कालीचरण मुंडा और संजय सेठ के सियासी भाग्य का भी फैसला कर दिया है.

झारखंड मेें 3 बजे तक 58.63 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. रांची में 55.34, खूंटी में 57.77, हजारीबाग में 61.33 और कोडरमा 60.21 प्रतिशत वोटिंग 3 बजे तक हुई. मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा गया. सुबह से ही लोग बूथों पर जुटने लगे और कतार में रहकर वोट डाला. कड़ी धूप के बावजूद बड़ी संख्या में लोग मतदान केन्द्रों पर पहुंचे. इनमें मंत्री, प्रत्याशी और विधायक भी थे.

हजारीबाग में यशवंत सिन्हा और जयंत सिन्हा, रांची में हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय, संजय सेठ और क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी, सरायकेला में अर्जुन मुंडा, खूंटी में कालीचरण मुंडा और करिया मुंडा, गिरिडीह में बाबूलाल मरांडी ने मतदान किया. वोटिंग के दौरान जेएमएम नेता व पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पार्टी का पट्टा गले में पहने नजर आए. इसको लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए आयोग से शिकायत दर्ज कराई है. बीजेपी ने इसे आचार संहिता उल्लंघन का मामला बताया और कार्रवाई की मांग की.



मतदान को लेकर सभी बूथों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गये थे. अन्य व्यवस्थाएं भी थी. कहीं से कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई. कुछ जगहों पर शुरुआत में ईवीएम की परेशानी सामने आई, जिसे तत्काल ठीक कर मतदान को सुचारू किया गया. 23 मई को चारों सीटों के परिणाम सामने आ जाएंगे.
ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के धुर विरोधी यशवंत सिन्हा ने किया वोट, जयंत बोले- मोदी सरकार के लिए बूथों पर उत्साह

बेटी को गोद में लेकर बूथ पहुंचे धोनी, माता-पिता और पत्नी के साथ किया वोट

खूंटी लोकसभा सीट: प्रत्याशियों ने किया मतदान, अपनी-अपनी जीत का दावा

रांची लोकसभा सीट: वोटिंग के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सुबोधकांत का दावा, खत्म हो गया मोदी का किस्सा

झारखंड: हेमंत सोरेन ने पार्टी का पट्टा पहन किया वोट, बीजेपी ने आयोग में दर्ज कराई शिकायत

 

 

 

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज