Weather Alert : झारखंड के इन 8 जिलों में अगले 3 घंटे में आंधी-बारिश की संभावना
Ranchi News in Hindi

Weather Alert : झारखंड के इन 8 जिलों में अगले 3 घंटे में आंधी-बारिश की संभावना
झारखंड के 8 जिलों में 15 मई तक के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. (फाइल फोटो)

राजधानी रांची (Ranchi) समेत पूरे झारखंड में अगले तीन दिन यानी 15 मई तक आंधी (Storm) के साथ बारिश (Rain) होने की संभावना व्यक्त की गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. झारखंड (Jharkhand) में आंधी, बारिश के साथ-साथ वज्रपात होने की चेतावनी (Weather Alert) जारी की गई है. रांची मौसम विभाग (Ranchi Meteorological Department) के अनुसार अगले तीन घंटे में गुमला, लोहरदगा, रांची, रामगढ़, गिरिडीह, धनबाद, जामताड़ा और बोकारो में तेज हवा के साथ बारिश (Rain) हो सकती है. इस दौरान वज्रपात (Thunderclap) होने की भी आशंका है. ऐसे में इन जिलों के लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. झारखंड में लगातार मौसम का मिजाज बदला हुआ है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पिछले कई दिनों से बारिश रुक-रुक कर जारी है. बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. आंधी के कारण लोगों के घर और पेड़ों को क्षति पहुंची है.

अगले तीन दिन तक बारिश होने की संभावना 

राजधानी समेत पूरे झारखंड में अगले तीन दिन यानी 15 मई तक आंधी के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. रांची मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के उत्तरी भाग से लेकर छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग तक एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है. राज्य में प्री मानसून भी सक्रिय है. नम हवाओं के अनुकूल रुख होने के कारण गर्मी बढ़ते ही मौसम बदल रहा है.



राजधानी में रोज हो रही बारिश 



राजधानी में गत रविवार को दोपहर बाद अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री पहुंचते ही मौसम ने करवट लिया. आसमान में घने बादल छाए और तेज हवा के साथ 3.0 मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम विभाग रांची के निदेशक डा एसडी कोटाल ने कहा कि अगले तीन दिनों तक राजधानी समेत पूरे प्रदेश में मौसम का उतार चढ़ाव जारी रहेगा. इस दौरान तापमान बढ़ते ही आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- 14 मजदूरों की मार्मिक कहानी: 400 किमी भूखे साइकिल चलाई, तो अब मदद क्यूं लें

 
First published: May 12, 2020, 3:42 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading