Home /News /jharkhand /

weather alert issued for jharkhand heavy rain may occur in few hours nodaa

Weather Alert: झारखंड के लिए अलर्ट जारी, अगले कुछ घंटे में हो सकती है भारी बारिश

अगले कुछ घंटों में झारखंड में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है..

अगले कुछ घंटों में झारखंड में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है..

Weather Forecast: मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद के अनुसार, अभी झारखंड में मॉनसून कमजोर चल रहा है. झारखंड में मॉनसून के कमजोर पड़ने से राज्य के कई जिलों में बारिश नहीं हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, अब तक 160 मिमी बारिश होनी चाहिए थी, जबकि 90 मिमी बारिश हुई है. पूर्वी सिंहभूम को छोड़ सभी जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंडवासियों को कुछ ही घंटों में भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने झारखंड में कुछ घंटों के भीतर भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. उसने कहा है कि 29 जून से 1 जुलाई तक पूरे राज्य में बारिश होगी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के रांची केंद्र ने बोकारो, चतरा, गढ़वा, देवघर, गिरीडीह, धनबाद, गुमला, हजारीबाग, रांची और लातेहार जिले के कुछ भागों में अगले 1-3 घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जना और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. साथ-ही-साथ कुछ स्थानों पर तेज हवा (गति 30-40km/h) चलने की भी आशंका जताई गई है. मौसम विभाग ने लोगों से खराब मौसम की संभावना को देखते हुए सावधान और सुरक्षित रहने की अपील की है.

3 जुलाई तक झारखंड में अच्छी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि झारखंड में अगले दो-तीन दिनों में निम्न दबाव का क्षेत्र बनता दिख रहा है. इससे मंगलवार से मौसम में बदलाव दिखेगा. मंगलवार को संताल परगना में बारिश की संभावना है. 29 जून को रांची व आसपास के जिलों में बारिश हो सकती है. 3 जुलाई तक राज्य में अच्छी बारिश की संभावना है.

कई जिलों में नहीं हो रही बारिश

मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद के अनुसार, अभी झारखंड में मॉनसून कमजोर चल रहा है. आनेवाले दिनों में निम्न दबाव का क्षेत्र बनेगा. 29 जून से 1 जुलाई तक राज्यभर में बारिश होगी. इधर, झारखंड में मॉनसून के कमजोर पड़ने से राज्य के कई जिलों में बारिश नहीं हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, अब तक 160 मिमी बारिश होनी चाहिए थी, जबकि 90 मिमी बारिश हुई है. पूर्वी सिंहभूम को छोड़ सभी जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है.

Tags: Heavy rain, Jharkhand news, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर