Weather Alert: झारखंड में दिखेगा YAAS का असर, आज कई इलाकों में मूसलाधार बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी में उत्‍पन्‍न हो रहा है चक्रवात. (file pic)

बंगाल की खाड़ी में उत्‍पन्‍न हो रहा है चक्रवात. (file pic)

चक्रवात यास (Cyclone YAAS) का असर झारखंड (Jharkhand) के कई इलाकों में बुधवार को देखने को मिल सकता है. भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र (IMD) ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:

रांची. चक्रवात यास (Cyclone YAAS) का असर झारखंड के कई इलाकों में बुधवार को देखने को मिल सकता है. भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र (IMD) ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक, यास चक्रवात की वजह से झारखंड के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है. कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ बुधवार और गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर बहुत से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है. इसको लेकर सतर्क भी किया गया है. चक्रवात के कारण ज्यादातर जगहों पर बदली छाई हुई है. भारी बारिश से बचाव को लेकर लोगों को अलर्ट किया गया है.

बता दें कि चक्रवाती तूफान यास के मद्देनजर जिले में व्यापक तैयारी को लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन ने आपदा प्रबंधन समिति के संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उपायुक्त ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों तूफान से होने वाली क्षति के मद्देनजर तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों को व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. बैठक में अस्पतालों को लेकर विशेष तौर से मंथन किया गया, जिसमें ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए 48 घंटे का स्टॉक तैयार किया गया.

मरीजों का विशेष ध्यान

तूफान के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज सुचारू रूप से चलता रहे इसके लिए ऑक्सीजन रिफिलिंग स्टेशन से बातचीत कर मुकम्मल प्रबंध कर लिए गए हैं. यास के मद्देनजर आवश्यक बैकअप रखने का निर्देश रिफिलिंग स्टेशनों को दिया गया है. अस्पतालों में भी ऑक्‍सीजन का स्टॉक मेंटेन किया जा रहा है. इसके साथ ही ऑक्सिजन वैन भी पूरी तरह से तैयार हैं. उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था का भी प्रयास है. आकस्मिक कारणों से बिजली आपूर्ति प्रभावित होने की स्थिति में सभी ऑक्सीजन रिफलिंग स्टेशन बैकअप तैयार रखने को कहा गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज