Home /News /jharkhand /

झारखंड के मौसम में आज से बदलाव, 9 से 12 जनवरी के बीच इन 8 जिलों में होगी बारिश, बढ़ेगी कनकनी

झारखंड के मौसम में आज से बदलाव, 9 से 12 जनवरी के बीच इन 8 जिलों में होगी बारिश, बढ़ेगी कनकनी

झारखंड के मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान.

झारखंड के मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान.

Jharkhand weather News: मौसम विभाग के द्वारा 10 से 12 जनवरी 2022 तक पूरे झारखंड में अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. 12 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आ सकती है. तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आने से ठंड बढ़ेगी. बारिश से जहां ठंड और बढ़ जाएगी तो वहीं न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. 9 जनवरी को बारिश के पूर्वानुमान के साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को ठंड और शीतलहर से सतर्क रहने की सलाह दी है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. राजस्थान (Rajasthan) में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) और उत्तर से आ रही हवाओं का असर झारखंड में आज से ही दिखेगा. राजस्थान से उठे साइक्लोनिक सर्कुलेशन और उत्तर से आ रही हवा के कारण आज से एक बार फिर झारखंड के मौसम में बदलाव हो सकता है. इस बीच दौरान 9 से 12 जनवरी तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश (Rain) भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, बादल छाये रह सकते हैं. नौ जनवरी को दोपहर बाद से रांची सहित पलामू, गढ़वा, गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा, लातेहार, चतरा, रामगढ़ आदि कई इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

    मौसम विभाग के द्वारा 10 से 12 जनवरी 2022 तक पूरे झारखंड में अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. 12 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आ सकती है. तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आने से ठंड बढ़ेगी. बारिश से जहां ठंड और बढ़ जाएगी तो वहीं न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. 9 जनवरी को बारिश के पूर्वानुमान के साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को ठंड और शीतलहर से सतर्क रहने की सलाह दी है.

    बता दें कि झारखंड में कई जिलों में लगातार घना कोहरा देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से सड़क हादसे भी हुए हैं. बता दें कि झारखंड में बीते साल जमकर बारिश हुई है. मानसून के शुरुआती दौर में तो प्रदेश में औसत से कम बारिश रिकॉर्ड की गई थी, लेकिन बंगाल की खाड़ी में लगातार चक्रवात उठने और निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण प्रदेश में लगातार मूसलाधार बारिश हुई है.

    Tags: Bad weather, IMD forecast, Jharkhand weather News, Meteorological Department, Weather Alert, Weather department

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर