Weather Alert: झारखंड के इन इलाकों में अगले 3 घंटे में आंधी, वज्रपात, ओलावृष्टि की चेतावनी
Ranchi News in Hindi

Weather Alert: झारखंड के इन इलाकों में अगले 3 घंटे में आंधी, वज्रपात, ओलावृष्टि की चेतावनी
अगले 3 घंटों में झारखंड के इन इलाकों में आंधी, वज्रपात, ओलावृष्टि की चेतावनी (फाइल फोटो)

रविवार को मौसम ने करवट बदली और शहर के आसपास तेज बारिश (Rain) हुई. दोपहर बाद काले बादलों के छाने से सड़क पर अधेरा छा गया. कई जगहों पर बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हुई.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में रविवार दोपहर बाद मौसम बदला और तेज बारिश हुई. मौसम विभाग (Weather Department) ने सिमडेगा, पूर्वी-पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, देवघर और जामताड़ा के लिए तत्कालीन चेतावनी जारी की है. यहां अगले तीन घंटे के अंदर आंधी, वज्रपात और ओलावृष्टि हो सकती है. बता दें कि रविवार को रांची, धनबाद और जमशेदपुर के कई हिस्सों में हल्की से लेकर तेज बारिश हुई. झारखंड के तकरीबन हर हिस्से में पिछले कुछ दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश ने लोगों को जेठ महीने में ही सावन का अहसास करा दिया है. झुलसा देने वाली गर्मी के महीने में रिमझिम बारिश और तेज हवाओं की वजह से लोग ठंड का अनुभव कर रहे हैं.

रविवार को मौसम ने अचानक करवट बदली और रांची शहर के आसपास तेज बारिश हुई. दोपहर बाद काले बादलों के छाने से सड़क पर अंधेरा छा गया. इस दौरान कई जगहों पर बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हुई.

पिछले 24 घंटे में झारखंड में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. सबसे अधिक बारिश 19 एमएम बोकारो में दर्ज की गई. औद्योगिक नगरी के नाम से जाने जान वाले जमेशदपुर में तापमान सबसे अधिक अधिकतम 38.4 डिग्री सेल्सियस जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.



14 मई तक आंधी-बारिश आने की चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन भी मौसम में ऐसे बदलाव हो सकते हैं. विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि राज्य में 14 मई तक आंधी-बारिश की संभावना है. रांची का पारा 34 डिग्री से नीचे रहेगा.

ये भी पढ़ें: रांची: ई-पास के लिए ऑनलाइन किया आवेदन, अब अपडेट के लिए तरस रहे आवेदक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज