Home /News /jharkhand /

weather update heat wave in jharkhand ramgarh and palamu summer season nodaa

Weather Update: झारखंड में फिलहाल चिलचिलाता मौसम, रामगढ़ पलामू में हीट वेव की स्थिति

अप्रैल में ही झारखंड में तीखी गर्मी शुरू हो गई.

अप्रैल में ही झारखंड में तीखी गर्मी शुरू हो गई.

Heat Wave: मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आंनद के मुताबिक, आने वाले 2 दिनों तक रांची और आसपास के इलाके जैसे रामगढ़, पलामू का मौसम शुष्क रहेगा. वहीं, 16 अप्रैल से बंगाल से सटे उत्तर पूर्वी और दक्षिण पूर्वी भाग में हल्के दर्जे की बारिश के आसार हैं. उन्होंने बताया कि रांची जिले से सटे हुए इलाके जैसे रामगढ़, पलामू में अगले 15 अप्रैल तक हीट वेव की स्थिति बनी रह सकती है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. ग्रीष्मकालीन राजधानी के रूप में कभी पहचाने जाने वाली रांची इस साल अप्रैल में ही झुलसाने लगी. रांची समेत आसपास के जिलों में गर्मी की तपिश ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है. अब अप्रैल में भी लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम ही नजर आ रही है. मौसम विभाग ने कई जिलों में हीट वेव अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आंनद के मुताबिक, आने वाले 2 दिनों तक रांची और आसपास के इलाके जैसे रामगढ़, पलामू का मौसम शुष्क रहेगा. वहीं, 16 अप्रैल से बंगाल से सटे उत्तर पूर्वी और दक्षिण पूर्वी भाग में हल्के दर्जे की बारिश के आसार हैं. उन्होंने बताया कि रांची जिले से सटे हुए इलाके जैसे रामगढ़, पलामू में अगले 15 अप्रैल तक हीट वेव की स्थिति बनी रह सकती है.

बुधवार को रांची में अधिकतम तापमान 39.6, जमशेदपुर 42.0, डाल्टनगंज 44.8, बोकारो 41.1, चाईबासा 41.8, देवघर 38.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो रांची में 23.1, जमशेदपुर में 25.2, डाल्टनगंज में 24.5, बोकारो में 25.1, चाईबासा में 25.8 और देवघर में 25.8 रिकॉर्ड किया गया है.

फिलहाल, राजधानी रांची में भीषण गर्मी पड़ रही है. यहां का आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. गर्मी से लोग बेहाल हैं. मौसम विज्ञान केंद्र रांची से राहत भरी खबर ये है कि अगले कुछ दिनों में लोगों को राहत मिल सकती है. बता दें कि 16 अप्रैल से झारखंड के पूर्वी हिस्सों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं, 17 और 18 अप्रैल को राज्य के पूर्वी हिस्सों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बारिश की संभावना है.

Tags: Heat Wave, Jharkhand weather News, Weather Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर