Home /News /jharkhand /

Weather Update:फिर बिगड़ेगा झारखंड में मौसम का मिजाज, 22 से छाए रह सकते हैं बादल, 24 को बारिश के आसार

Weather Update:फिर बिगड़ेगा झारखंड में मौसम का मिजाज, 22 से छाए रह सकते हैं बादल, 24 को बारिश के आसार

बदलेगा झारखंड में मौसम का मिजाज. (फोटो-ANI)

बदलेगा झारखंड में मौसम का मिजाज. (फोटो-ANI)

Western Disturbance: रांची के मौसम विभाग का कहना है कि 4 दिन बाद यानी 22 जनवरी से राजधानी रांची सहित झारखंड के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, 23 जनवरी से झारखंड में झमाझम हो सकती है, जबक‍ि 26 को यानी गणतंत्र द‍िवस के द‍िन बारिश का मौसम छुट्टी मना भी सकता है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. देश की राजधानी दिल्ली हो या झारखंड की राजधानी रांची – दोनों जगहों पर मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ दिख रहा है. कड़ाके की ठंड से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर समेत झारखंड में भी मौसम के तेवर ब‍िगड़ने वाले हैं. इस बाबत मौसम व‍िभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. मौसम व‍िभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ ने सक्रिय हो गया है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड आदि पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर समेत झारखंड पर भी दिखेगा.

रांची के मौसम विभाग ने भी ऐसी ही संभावना जताई है. विभाग का कहना है कि 4 दिन बाद यानी 22 जनवरी से राजधानी रांची सहित झारखंड के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, 23 जनवरी से झारखंड में झमाझम हो सकती है, जबक‍ि 26 को यानी गणतंत्र द‍िवस के द‍िन बारिश का मौसम छुट्टी मना भी सकता है, हालांकि अभी इस बारे में स्पष्ट कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

हालांकि पिछले दो रोज से झारखंड में खिली हुई धूप रह रही है, बावजूद सुबह और शाम में पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों का बुरा हाल है. इससे पहले कई दिनों तक लगातार बादल छाए रहे थे और बारिश होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई थी. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को रांची में न्यूनतम तापमान में रव‍िवार के मुकाबले 3.3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है. सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. अगले 3-4 दिनों में तापमान में और कमी आने की आशंका है.

इधर देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी कर दी है. मौसम विभाग के अनुसार 21 से 23 जनवरी के बीच दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में हल्की से मध्यम तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तापमान में और कमी आने की संभावना है. कोहरा और गलन भी परेशान कर सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 6 से 7 दिनों तक बादल छाए रहने के आसार हैं, जिसके चलते धूप नहीं निकलेगी और गलन व ठंड बढ़ सकती है.

Tags: Heavy rain, Jharkhand weather News, Weather Udpate

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर