Jharkhand Weather Update: अगले दो दिन इन इलाकों में हो सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

झारखंड के कई इलाकों में बारिश हो सकती है . (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड के कई इलाकों में बारिश हो सकती है . (सांकेतिक तस्वीर)

Jharkhand Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में झारखंड के कई इलाकों में बारिश (Rain) हो सकती है. येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

  • Share this:

रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) सहित आसपास के इलाकों में मंगलवार को एक बार फिर बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को आसमान में बादल रहेंगे. तेज हवा और गरज के साथ बारिश (Rain) की संभावना है. 3 जून तक मौसम का मिजाज कमोवेश यथावत बना रहेगा. प्रदेश  के बोकारो, देवघर, धनबाद, गिरिडीह, जामताड़ा, रामगढ़ और रांची के कुछ हिस्सों में मंगलवार को हल्के दर्जे के मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विज्ञान विभाग ने इस बाबत येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिकों ने अपील की है कि मौसम खराब रहने पर घर से बाहर निकलने पर सतर्क रहें.

झारखंड सहित कोल्हान के कई इलाकों में छह जून तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. यास तूफान के चले जाने के बाद भी विभिन्न इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

30-40 किमी की तफ्तार से चल सकती है हवा

रांची मौसम विज्ञान विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है और वज्रपात की भी आशंका है. इस दौरान 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है. इसे देखते हुए मौसम विज्ञान विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है और लोगों से सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है. खासकर खेतों में काम कर रहे किसानों से अपील की गयी है कि मौसम खराब रहने की स्थिति में खेतों से बाहर निकलकर पेड़ों के नीचे भूलकर भी नहीं जाएं. सुरक्षित स्थान देखकर ही रुकें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज