Home /News /jharkhand /

झारखंड में शीतलहर का सितम, अभी तीन दिन और रहेगी कनकनी, इस तारीख को बारिश का अनुमान

झारखंड में शीतलहर का सितम, अभी तीन दिन और रहेगी कनकनी, इस तारीख को बारिश का अनुमान

रांची समेत झारखंड के अधिकांश हिस्से शीतलहर की चपेट में है. अगले दो दिन सर्दी से राहत नहीं मिलेगी.

रांची समेत झारखंड के अधिकांश हिस्से शीतलहर की चपेट में है. अगले दो दिन सर्दी से राहत नहीं मिलेगी.

Jharkhand Weather Updates: रांची के तापमान  (Ranchi Temperature)  लगातार लुढ़क रहा है. सुबह से ही ठंडी हवाओं का सितम जारी है, शीतलहर की वजह से शहर के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ठंडी हवाओं के थपेड़े से लोगों को अगले दो से तीन दिनों तक कंपकंपी का सामना करना पड़ेगा. 2 फरवरी के बाद ही झारखंड के लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो तीन दिनों तक ठंड का असर रहेगा. 02 फरवरी से राजधानी समेत राज्य का मौसम शुष्क रहेगा और आसमान साफ रहेगा. इसके बाद न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड वासियों को फिलहाल सर्दी से राहत मिलती नहीं दिख रही है. राजधानी रांची समेत पूरे राज्य  (Jharkhand Weather) में शीतलहर (Cold Wave) चल रही है. ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव और गर्म कपड़े का सहारा लेना पड़ रहा है. रांची के तापमान  (Ranchi Temperature)  में लगातार गिरावट दर्ज किया गया है. वहीं, सुबह से ही ठंडी हवाओं का सितम जारी है, शीतलहर की वजह से शहर के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ठंडी हवाओं के थपेड़े से लोगों को अगले दो से तीन दिनों तक कंपकंपी का सामना करना पड़ेगा. 2 फरवरी के बाद ही झारखंड के लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो तीन दिनों तक ठंड का असर रहेगा. 02 फरवरी से राजधानी समेत राज्य का मौसम शुष्क रहेगा और आसमान साफ रहेगा. इसके बाद न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी होगी, जिसके बाद ठंड से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस चाईबासा का जबकि सबसे कम तापमान 05.7 डिग्री सेल्सियस गढ़वा का दर्ज किया गया है.

इन शहरों में शीतलहर का  ऐसा रहेगा असर 
उत्तरी और मध्य हिस्साें यानी रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, जामताड़ा पाकुड़ व साहेबगंज में शीतलहर का असर सामान्य से कम देखने को मिलेगा जबकि दक्षिणी हिस्से यानी पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा में शीतलहर का असर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक तापमान में गिरावट के संकेत दिए हैं.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
2 से 4 फरवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में छिटपुट से व्यापक रूप से हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है. निचले क्षोभमंडल स्तरों पर पश्चिमी हवाओं और पुरवाई के बीच संगम के कारण, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 3 और 4 फरवरी को और 4 और 5 फरवरी को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगह ओलावृष्टि के साथ मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

Tags: Jharkhand weather News, Ranchi news, Weather forecast

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर