Home /News /jharkhand /

झारखंड में अभी 3 से 4 डिग्री और गिरेगा पारा, जानें हाड़ कंपाने वाली सर्दी पर मौसम विभाग का अनुमान

झारखंड में अभी 3 से 4 डिग्री और गिरेगा पारा, जानें हाड़ कंपाने वाली सर्दी पर मौसम विभाग का अनुमान

झारखंड के अधिकांश हिस्सों में तापमान गिरेगा, जिससे राज्य में ठंड के बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं.

झारखंड के अधिकांश हिस्सों में तापमान गिरेगा, जिससे राज्य में ठंड के बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं.

Jharkhand Weather Updates: उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवाओं के चलते झारखंड शीतलहर  (Cold Wave) की चपेट में है. यहां कई जिलों में पारा पांच डिग्री तक लुढ़क गया. मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी से उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवा के चलते राज्य के आधा दर्जन से अधिक जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे चला गया. तापमान में कमी से फिर से झारखंड में ठंड के बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों के दौरान तापमान में 2 से 4 डिग्री में कमी होने का पूर्वानुमान है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले 24 घंटे में तापमान 3 से 4 डिग्री तक गिरेगा. मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी से उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवा के चलते राज्य के आधा दर्जन से अधिक जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे चला गया. बताया जा रहा कि अगले 24 घंटे के दौरान झारखंड  (Jharkhand Weather)  के उत्तरी और मध्य भाग में न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री और दक्षिणी भाग में स्थित पूर्वी एवं पश्चिमी सिंहभूम जिले, सरायकेला-खरसावां और सिमडेगा में पारा तीन से चार डिग्री तक नीचे जा सकता है.

झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट का पूर्वानुमान है. तापमान में कमी से फिर से झारखंड में ठंड के बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं. रांची में सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे. जिस वजह से लोगों को सर्द भरा ठंड का एहसास होता रहा. मौसम में हुए तब्दीली के कारण और पश्चिमी विक्षोभ के असर कारण झारखंड के गुमला, खूंटी, रांची, पश्चिम सिंहभूम और सिमडेगा जिले के कुछ भागों में कहीं-कहीं पर हल्के मध्यम दर्जे की बारिश भी देखने को मिली.

दूसरी ओर, जनवरी के चौथे सप्ताह की शुरुआत के दौरान एक बार फिर बादल छा जाने से मौसम का रंग बदल सकता है. मौसम में बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से आएगा. धनबाद के साथ पूरे राज्य में 22 जनवरी से आबोहवा बदलने का अनुमान है. बादलों के घनीभूत होने पर बारिश भी हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन के कारण झारखंड में बीते 4 दिनों से राज्य भर में बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके साथ ही कई इलाकों में ओलावृष्टि और वज्रपात जैसी मौसम की गतिविधियां भी देखी गई. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों के दौरान तापमान में 2 से 4 डिग्री में कमी होने का पूर्वानुमान है.

Tags: Jharkhand weather News, Weather updates, Winter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर