होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड में अभी बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, 11 अक्टूबर तक कई जिलों में बारिश, मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका

झारखंड में अभी बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, 11 अक्टूबर तक कई जिलों में बारिश, मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका

11 अक्टूबर तक झारखंड में 
हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व वज्रपात के आसार.

11 अक्टूबर तक झारखंड में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व वज्रपात के आसार.

Jharkhand Weather News: मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी मं चक्रवाती परिसंचरण यानी cyclonic circulation (साइक्लोनिक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

6 और 7 अक्‍टूबर को राज्‍य में कहीं-कहीं हल्‍की से मध्‍यम गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका.
7 से 9 अक्‍टूबर तक राज्‍य में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश की प्रबल संभावना है.
10 और 11 अक्‍टूबर को राज्‍य में कहीं-कहीं हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

रांची. झारखंड में मौसम का मिजाज अभी भी बिगड़ा हुआ है और एक सप्ताह तक कमोबेश ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में आगामी 11 अक्टूबर तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. रांची मौसम केंद्र के अनुसार, 6 से 11 अक्टूबर तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 6 अक्‍टूबर को राज्‍य में कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल उम्‍मीद है. 7 से 9 अक्‍टूबर तक राज्‍य में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है. 10 अक्‍टूबर को राज्‍य में कहीं-कहीं हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, 6 और 7 अक्‍टूबर को राज्‍य में कहीं-कहीं हल्‍की से मध्‍यम गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है. 6 और 7 अक्टूबर को झारखं में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे के मेघ गर्जन और वज्रपात की भी आशंका है. हालांकि, इस दौरान भारी बारिश की चेतावनी नहीं है, लेकिन इसे लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में राज्‍य में अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलावा की संभावना नहीं है. इसके बाद अगले 3 से 4 दिनों में धीरे-धीरे तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की उम्‍मीद है. हवा के रूख के कारण मौसम में बदलाव होने की संभावना भी है.

मौसम केंद्र के मुताबिक, रांची और आसपास के इलाकों में 7 अक्‍टूबर तक आकाश में बादल छाए रहेंगे. दिनभर में एक-दो बार कई इलाके में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है. इसके बाद 10 अक्‍टूबर तक आकाश में आंशिक बादल छाए रहेंगे. मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

Tags: Bad weather, IMD forecast, Jharkhand weather News, Meteorological Department, Weather Alert, Weather department

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें