पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: रांची में रह रहे दार्जीलिंग और जलपाईगुड़ी के लोगों की राय

रांची के नेपाल हाउस के पास रहनेवाले जलपाईगुड़ी और दार्जीलिंग के लोगों ने चुनाव पर अपने विचार साझा किए.

रांची के नेपाल हाउस के पास रहनेवाले जलपाईगुड़ी और दार्जीलिंग के लोगों ने चुनाव पर अपने विचार साझा किए.

जिनका किसी भी दल से कोई लेना-देना नहीं है, वे पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर फिलहाल चुप हैं. लेकिन रांची में नेपाल हाउस के आसपास दार्जीलिंग और जलपाईगुड़ी के रहते वालों ने बताई अपनी राय.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 6:27 PM IST
  • Share this:
रांची. बंगाली समुदाय राजनीतिक तौर पर हमेशा से जागरूक रहा है. राजनीतिक बातों में इस समुदाय की खूब दिलचस्पी रहती है. वे राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर बातें करते हैं. वैचारिक मतभेदों पर कभी-कभी कहा-सुनी भी हो जाती है. लेकिन, फिर भी वे चर्चा से परहेज नहीं करते. अपनी राजनीतिक समझ लोगों से शेयर करने से बचने की कोशिश नहीं करते. लेकिन, इसबार के बंगाल चुनाव में साइलेंट वोटर सभी चुनावी पंडितों को परेशानी में डाल रहे हैं. बोल सिर्फ वही रहा है, जिसका किसी न किसी राजनीतिक पार्टी से सीधा जुड़ाव नजर आता है. बाकी, जिनका किसी भी दल से कोई लेना-देना नहीं है, वे फिलहाल चुप रहने में ही भलाई समझ रहे हैं. रांची में नेपाल हाउस के आसपास दार्जीलिंग और जलपाईगुड़ी के कई लोग रहते हैं. पढ़ें, उन्हीं के लहजे और उन्हीं की बोली में कि उन्होंने अपनी क्या राय जताई -

दार्जीलिंग की ज्योति ने कहा - ममता दीदी हमलोग के लिए कुछ भी नहीं किया है. ममता दीदी विकास नहीं किया है. प्रधानमंत्री मोदी कोई जाति, धर्म नहीं देखा है. रसोई गैस, शौचालय, जन धन योजना सबकुछ मोदी जी ने ही दिया है. बंगाल का विकास मोदी जी ही करेंगे.

राजीव गुरुंग ने कहा बंगाल में कमल खिलेगा मोदी जी अच्छा काम कर रहे हैं. पिछले दस सालों से कोई भी काम नहीं हुआ है.

विमल थापा ने कहा बंगाल की बदहाली आज जो हुआ है, वह ममता दीदी का ही देन है. जब तक बदला नहीं जाएगा तब हमलोगों का भला नहीं होने वाला है.
प. बंगाल विधानसभा चुनाव के 5वें चरण में 6 जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट पड़ने हैं. इस फेज में उत्तरी 24 परगना की 16 सीट, दार्जीलिंग की सभी 5 सीटों पर, नादिया की 8 सीटों पर, पूर्वी वर्धमान की 8 सीटों पर, जलपाईगुड़ी की सभी 7 सीटों पर और कैलिमपोंग की 1 सीट पर मतदान होना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज