होम /न्यूज /झारखंड /50 लाख घूस मामले में पश्चिम बंगाल के चर्चित कारोबारी अमित अग्रवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार

50 लाख घूस मामले में पश्चिम बंगाल के चर्चित कारोबारी अमित अग्रवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार

अमित अग्रवाल को कल सुबह ईडी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा

अमित अग्रवाल को कल सुबह ईडी की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा

अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक ईडी की एक टीम शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंची थी. ईडी सूत्रों की मानें तो अमित अग्र ...अधिक पढ़ें

रांची. पश्चिम बंगाल के बेहद चर्चित कारोबारी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की टीम ने उन्हें रांची में गिरफ्तार कर लिया. काफी देर तक रांची स्थित ईडी दफ्तर में पूछताछ के बाद उनको गिरफ्तार किय गया. कल यानी शनिवार सुबह उन्हें ईडी की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक रात 8 बजे अग्रवाल को औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि अग्रवाल पर झारखंड हाईकोर्ट के वकील राजीव कुमार को कोलकाता बुलाकर घूस देने का आरोप है. राजीव कुमार 50 लाख रुपये घूस लेते कोलकाता में गिरफ्तार हुए थे.

गौरतलब है कि कारोबारी अमित अग्रवाल ने झारखंड हाईकोर्ट के वकील राजीव कुमार के खिलाफ कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी और 50 लाख रुपये के साथ अधिवक्ता को गिरफ्तार करवाया था. उसने अधिवक्ता पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक जनहित याचिका को मैनेज करने के नाम पर उनसे एक करोड़ रुपये की मांग की थी. जिसकी पहली किश्त के रूप में 50 लाख रुपये लेने कोलकाता आए थे. इसी दौरान जाल बिछाकर अमित अग्रवाल ने उन्हें गिरफ्तार करवाया था. अधिवक्ता राजीव कुमार के मामले में भी ईडी मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही है.

अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक ईडी की एक टीम शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंची थी. ईडी सूत्रों की मानें तो अमित अग्रवाल को ईडी की टीम ने साल्टलेक स्थित आवास से उठाया है और रांची लेकर रवाना हो गई. रांची में ईडी दफ्तर में पूछताछ के बाद शुक्रवार रात 8 बजे के करीब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Tags: Enforcement directorate, Jharkhand news, Ranchi news, West bengal news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें