लाइव टीवी

जब रक्षामंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर ने रांची में फहराया था विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 18, 2019, 10:57 AM IST
जब रक्षामंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर ने रांची में फहराया था विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा
जब मनोहर पर्रिकर ने रांची में फहराया था विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा (फाइल फोटो)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन हो गया. लेकिन रांची से जुड़ीं उनकी यादें आज भी जिंदा हैं. उन्होंने यहां विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया था.

  • Share this:
देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन हो गया. लेकिन रांची से जुड़ीं उनकी यादें आज भी जिंदा हैं. रक्षा मंत्री के तौर पर पर्रिकर का रांची दौरा हुआ था. उन्होंने यहां विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया था.

23 जनवरी 2016 को बतौर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर रांची आए थे. उन्हें पहाड़ी मंदिर पर लगे विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराने के लिए आमंत्रित किया गया था. पर्रिकर ने पहाड़ी मंदिर में बटन दबाकर तिरंगा फहराया. साथ ही मोरहाबादी मैदान में आयोजित समारोह में भी हिस्सा लिया और तिरंगा निर्माण में जुटे सदस्यों को अपने हाथों से सम्मानित किया था. इस दौरान उन्होंने झारखंड की सराहना करते हुए कहा था कि यह राज्य काफी आगे बढ़ेगा.

रक्षा मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल में ही रक्षा क्षेत्र के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यादेश रांची के एचइसी को दिया गया. वह सामरिक उत्पादों के लिए एचइसी की भूमिका को लेकर बहुत आशान्वित थे. साल 2016 में ही उन्होंने देवघर स्थित बाबा धाम मंदिर में पूजा- अर्चना भी की थी.



मनोहर पर्रिकर के निधन पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, सीएम रघुवर दास से लेकर पक्ष- विपक्ष के तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की. आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.



रिपोर्ट- नवीन कुमार

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: महागठबंधन ने तय किए झारखंड के उम्मीदवार, ये है लिस्ट

दिल्ली में राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन, होली के बाद रांची में होगा सीटों- उम्मीदवारों का ऐलान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2019, 10:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading