कौन है एक करोड़ का इनामी नक्सली सुधाकरण? तेलंगाना में पत्नी के साथ किया सरेंडर

झारखंड के बड़े नक्सलियों में शुमार सुधाकरण ने अपनी पत्नी नीलिमा के साथ तेलंगाना में सरेंडर कर दिया है. झारखंड में सुधाकरण पर एक करोड़ जबकि नीलिमा पर 25 लाख का इनाम घोषित है.

News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 12:25 AM IST
कौन है एक करोड़ का इनामी नक्सली सुधाकरण? तेलंगाना में पत्नी के साथ किया सरेंडर
(फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 12:25 AM IST
झारखंड के बड़े नक्सलियों में शुमार सुधाकरण ने अपनी पत्नी नीलिमा के साथ तेलंगाना में सरेंडर कर दिया है. झारखंड में सुधाकरण पर एक करोड़ जबकि नीलिमा पर 25 लाख का इनाम घोषित है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेलंगाना पुलिस की पूछताछ में दोनों ने कई अहम राज उगले हैं. फिलहाल झारखंड पुलिस इस पर कुछ भी कहने से बच रही है.

कौन है नक्सली सुधाकरण
तेलंगाना के अदिलाबाद का रहने वाला सुधाकरण माओवादियों की सेंट्रल कमिटी का सदस्य है. उसने झारखंड में करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. उस पर झारखंड में एक करोड़ का इनाम घोषित है. उसकी पत्नी नीलिमा तेलंगाना के वारंगल की रहने वाली है, उस पर 25 लाख का इनाम घोषित है.

25 लाख के साथ पकड़ाया था सुधाकरण का सहयोगी

रांची के चुटिया इलाके में अगस्त 2017 में सुधाकरण का करीबी सहयोगी सत्यनारायण रेड्डी और भाई बी नारायण पुलिस की गिरफ्त में आया था. तब उनके पास से पुलिस को 25 लाख रुपये नकद, आधा किलो सोना समेत नक्सली साहित्य बरामद हुए थे. पुलिस के मुताबिक सारा रुपया तेलंगाना ले जाया जा रहा था. बाद में इस मामले को एनआईए ने टेकओवर कर लिया. एनआईए की जांच जारी है. अरविंद के बाद सुधाकरण ही नक्सलियों की ताकत बना हुआ था. ऐसे में उसके सरेंडर से नक्सलियों का मनोबल जरूर टूटेगा.



ये भी पढ़ें- झारखंड में सक्रिय एक करोड़ का इनामी नक्सली सुधाकर ने पत्नी संग किया सरेंडर

कमजोर पड़ रहे नक्सली बना रहे चाइल्ड आर्मी, चतरा में बच्चों को दी जा रही ट्रेनिंग!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...