सामान्य कार्यकर्ता से प्रदेश अध्यक्ष, कौन हैं झारखंड बीजेपी के नये अध्यक्ष दीपक प्रकाश? जानें

दीपक प्रकाश को झारखंड बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है. (फाइल फोटो)

दीपक प्रकाश छात्र जीवन में लंबे समय तक एबीवीपी से जुड़े रहे. इसके बाद बीजेपी में सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. बाद में प्रदेश बीजेपी कार्यालय के प्रमुख बने. फिर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली.

  • Share this:
    रांची. दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) को झारखंड बीजेपी (Jharkhand BJP) का नया अध्यक्ष (New President) बनाया गया है. बीजेपी में एक सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर सियासी करियर शुरू करने वाले दीपक प्रकाश प्रदेश बीजेपी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाली हैं. उपाध्यक्ष, महामंत्री होते हुए अब उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. खबर फैसले ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. उन्हें संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है.

    दीपक प्रकाश छात्र जीवन में लंबे समय तक एबीवीपी से जुड़े रहे. इसके बाद बीजेपी में सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. बाद में प्रदेश बीजेपी कार्यालय के प्रमुख बने. फिर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली. फिलहाल प्रदेश महामंत्री थे. और अब नये प्रदेश अध्यक्ष बनाये गये हैं.

    पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दी बधाई

    पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दीपक प्रकाश को झारखण्ड भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर शुभकामनायें दी हैं. उन्होंने कहा कि दीपक प्रकाश को संगठन में कार्य करने का लंबा अनुभव है. आशा है कि उनके नेतृत्व में पार्टी राज्य में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगी.

    नन ट्राइबल फेस हैं दीपक प्रकाश

    इस बात का पहले से ही कयास लगाया जा रहा था कि नया बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कोई नन ट्राइबल फेस होगा. हालांकि इस रेस में दीपक प्रकाश के अलावा सांसद संजय सेठ और विधायक अनंत ओझा के नाम भी आगे चल रहे थे. जानकारी के मुताबिक संजय सेठ को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का समर्थन प्राप्त था. लेकिन इससे अलग पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीपक प्रकाश के नाम पर मुहर लगाई. दिल्ली में पार्टी द्वारा जारी पत्र में उन्हें तत्काल प्रभाव से नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

    बाबूलाल मरांडी चुने गये बीजेपी विधायक दल के नेता

    इससे पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया. बाबूलाल की बीजेपी में वापसी के इंतजार में ही इनदोनों पदों को अबतक खाली रखा गया था. विधायक दल का नेता ट्राइबल फेस और नया प्रदेश अध्यक्ष नन ट्राइबेल फेस को बनाया गया है. पार्टी ने राज्य में आगे की सियासी रणनीति के तहत ऐसा किया है.

    इनपुट- संजय सिन्हा

    ये भी पढ़ें- दीपक प्रकाश होंगे झारखंड बीजेपी के नये अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने लगाई मुहर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.