Home /News /jharkhand /

28 फरवरी को रिटायर होंगी राजबाला वर्मा, ये हो सकते हैं अगला सीएस

28 फरवरी को रिटायर होंगी राजबाला वर्मा, ये हो सकते हैं अगला सीएस

राजबाला वर्मा (फाइल फोटो)

राजबाला वर्मा (फाइल फोटो)

सीएस राजबाला वर्मा को लेकर रघुवर सरकार पर विपक्ष हमलावर रहा है. सरकार के वरिष्ठ मंत्री सरयू राय भी राजबाला वर्मा के खिलाफ मुखर रहे हैं

    झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा 28 फरवरी को रिटायर हो रही हैं. उन्होंने अपना पेंशन पेपर की प्रक्रिया शुरू कर दी है. उधर सरकार अगले सीएस को लेकर माथापच्ची में जुट गई है. विकास आयुक्त अमित खरे और डीके तिवारी के नाम पर चर्चा तेज है.

    झारखंड की सीएस राजबाला वर्मा का कार्यकाल पूरा हो रहा है. वे 1983 बैच की आईएएस हैं. उन्होंने बिहार और झारखंड में कई पदों पर सेवा दी है. झारखंड बनने के बाद कई प्रमुख पदों पर रही हैं. कड़क मिजाज की राजबाला वर्मा सभी सरकारों में प्रमुख पदों पर रहीं. अब उनके रिटायरमेंट का समय आ रहा है. 28 फरवरी को वो रिटायर हो जाएंगी. पेंशन और अन्य सुविधा के लिए उन्होंने प्रक्रिया पूरी कर दी है.

    सीएस राजबाला वर्मा को लेकर रघुवर सरकार पर विपक्ष हमलावर रहा है. सरकार के वरिष्ठ मंत्री सरयू राय भी राजबाला वर्मा के खिलाफ मुखर रहे हैं. चारा घोटाला मामले में सीबीआई की टिप्पणी के अलावा सारंडा में सड़क निर्माण के मामले में उनपर आरोप लगे. विपक्ष ने विधानसभा का बजट सत्र को इसी खास मुद्दे पर हंगामा की भेंट चढ़ा दिया. अब नये सीएस का इंतजार हो रहा है. लिहाजा, प्रशासनिक एवं राजनीतिक हलकों में चर्चा हो रही है. सत्तारुढ़ दल के विधायक कहते हैं कि राजबाला वर्मा को लेकर वैसे कोई शिकायत नहीं रही है और अगला सीएस भी अच्छा होना चाहिए. काम करने वाला होना चाहिए.

    सीएस राजबाला वर्मा के बाद वरिष्ठता में विकास आयुक्त अमित खरे आते हैं. उनके अलावे डीके तिवारी की भी चर्चा तेज है. लेकिन वे अमित खरे से जुनियर हैं. अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास किसके सर पर यह जिम्मा देते हैं.

     

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर