लाइव टीवी

डायन के शक में महिलाओं से खौलते पानी में हाथ डालकर निकलवाया सिक्का

News18 Jharkhand
Updated: December 14, 2019, 8:44 AM IST
डायन के शक में महिलाओं से खौलते पानी में हाथ डालकर निकलवाया सिक्का
खौलते पानी में सिक्का निकालने के क्रम में एक नाबालिग सहित इन चारों का हाथ बुरी तरह से जल गया.

डायन-बिसाही के आरोप में झारखंड में औरतों के साथ अमानवीय अत्याचार का मामला सामने आया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में डायन-बिसाही (Witch) का मामले सामने आया है. रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र के बीसा गांव के पाहन टोली में चार महिलाओं को खौलते पानी में हाथ डालकर सिक्का निकालने की सजा दी गई. चारों पर डायन-बिसाही का आरोप लगाकर पंचायत ने यह तुगलकी फरमान सुनाया. इस मामले के लेकर अनगड़ा थाना में लिखित सूचना दी गई है.

भूतों से पत्थरबाजी कराने का आरोप
दरअसल, पड़ोसियों की लड़ाई पत्थरबाजी से शुरू हुई. एक पक्ष का आरोप है कि कुछ दिनों से रात में पत्थरबाजी की जाती है जिसको लेकर पूर्व में भी पंचायत बुलाया गया और आरोप लगाया गया कि भूत-प्रेत पाल कर रखे हुए हैं और भूतों से पत्थरबाजी करवाई जाती है.

खौलते पानी से सिक्का निकालने का फरमान

वहीं, पंचायत बुलाने के बाद भी पत्थरबाजी नहीं रूकी तो 12 दिसंबर (मतदान के दिन) को फिर से पंचायत बुलाया गया. पंचायत में पैरो देवी, पार्वती देवी, संतोषी कुमारी और बिरसी देवी को खौलते पानी से सिक्का निकालने का फरमान जारी किया गया. सिक्का निकालने के क्रम में एक नाबालिग सहित इन चारों का हाथ बुरी तरह से जल गया और मतदान से वंचित हो गए.

पीड़िताओं को इलाज कराया गया है. इस मामले में जीतलालाल पाहन, जलकाहा महली, करमी देवी, रमेश मुंडा और रिदई पाहन के ऊपर अनगड़ा थाना में लिखित शिकायत की गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

(अरविंद कुमार की रिपोर्ट) 

ये भी पढ़ें-

लॉ छात्रा गैंगरेप: राष्ट्रीय महिला आयोग ने DGP से मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

झारखंडः लापता हुए थे तीन मासूम, लहूलुहान हालत में मिले, दो की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 11:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर