पेट दर्द के इलाज के गई महिला को डॉक्टर ने लिखा- कंडोम यूज़ करो, विधानसभा में हंगामा

झारखंड के घाटशिला अस्पताल में पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंची अस्पताल की चतुर्थ वर्गीय महिला कर्मचारी की पर्ची पर डॉक्टर ने निरोध (कंडोम ) का इस्तेमाल करने की सलाह लिख दी. जेएमएम विधायक कुणाल सारंगी इस मामले को विधानसभा में उठाते हुए डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की है.

News18 Jharkhand
Updated: July 26, 2019, 1:41 PM IST
पेट दर्द के इलाज के गई महिला को डॉक्टर ने लिखा- कंडोम यूज़ करो, विधानसभा में हंगामा
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Jharkhand
Updated: July 26, 2019, 1:41 PM IST
झारखंड विधानसभा में एक अजीब मामले को लेकर हंगामा हुआ. बहरागोड़ा से झारखंड मुक्ति मोर्चा यानी  जेएमएम के विधायक कुणाल सारंगी ने सदन में एक डॉक्टर की गंभीर लापरवाही का एक मामला उठाया. उन्होंने घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में तैनात डॉक्टर अशरफ बदर की कारगुजारी को उन्होंने सदन में रखा. डॉक्टर अशरफ के पास जब एक महिला पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंची तो डॉक्टर अशरफ ने दवा की पर्ची यानी प्रिसक्रिप्शन पर कंडोम के उपयोग करने की चिकित्सीय सलाह लिख दी. विधायक कुणाल ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री रघुवर दास और स्वास्थ्य मंत्री से भी की है. उन्होंने ऐसे लापरवाह डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की है.

जेएमएम विधायक कुणाल सारंगी ने विधानसभा में उठाया मामला


महिला अस्पताल की चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी है. महिला का कहना है कि वह पेट दर्द से परेशान थी और 23 जुलाई को डॉक्टर अशरफ बदर के पास पहुंची. उसने डॉक्टर से पेट में गैस होने जाने की वजह से दर्द होने की शिकायत की. इसके बाद डॉक्टर ने पर्ची लिख दी. जब वह दवा लेने दुकान पर पहुंची तो उसे पता चला कि उसमें कंडोम लिखा हुआ है. घटना के बाद उस महिला कर्मचारी ने अस्पताल प्रबंधन से शिकायत की है. इस मामले को लेकर अस्पताल के कर्मचारियों में आक्रोश है. विधानसभा में इस मामले के उठने के बाद इसे और तूल पकड़ने की आशंका है.

इस मामले के तूल पकड़ने पर घाटशिला अनुमंडल अस्पताल के सर्जन डॉक्टर अशरफ बदर ने कहा कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है. हो सकता है कि महिला का बेटा व बहू आई होगी और मैंने उनके लिए पर्ची पर कंडोम लिख दिया होगा.

(रिपोर्ट- राजेश कुमार)

ये भी पढ़ें- झारखंड कांग्रेस में रार, असंतुष्टों ने दिल्ली में डेरा डाला

JBVNL के एमडी राहुल पुरवार पर लगा कमीशनखोरी का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...