लाइव टीवी

रांची के RIMS में भूख से बेहाल मानसिक विक्षिप्त महिला ने खाया जिंदा कबूतर, मचा हड़कंप

News18 Jharkhand
Updated: January 9, 2020, 2:57 PM IST
रांची के RIMS में भूख से बेहाल मानसिक विक्षिप्त महिला ने खाया जिंदा कबूतर, मचा हड़कंप
भूख लगी तो बीमार महिला ने खा लिया जिंदा कबूतर

रांची (Ranchi) के रिम्स (RIMS) में ऑर्थोपेडिक विभाग (Orthopedic Department) के कॉरिडोर में भूख से बिलबिलाती एक महिला ने खाना नहीं मिलने पर जिंदा कबूतर खा लिया

  • Share this:
रांची. भूख (Hunger) इंसान को कुछ भी खाने पर विवश कर देती है. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के रिम्स परिसर में ऐसा ही वाकया देखने को मिला है. राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स (RIMS) के परिसर में बुधवार को मानवीय संवेदना तार-तार होती नजर आई. यहां ऑर्थोपेडिक विभाग (Orthopedic Department) के कॉरिडोर में भूख से बेहाल महिला को जब कुछ भी खाने को नहीं मिला तो उसने जिंदा कबूतर (Pigeon) को चबा लिया. इससे पहले वो कॉरिडोर में गुजर रहे लोगों से खाना मांगती रही, लेकिन किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया.

यह महिला यहां इलाज के लिए लाई गई है. वो अपना नाम बताने की स्थिति में नहीं है.

महिला लावारिस है, जिसे कोई संस्था अस्पताल में छोड़ गई थी

इस बारे में रिम्स के निदेशक डॉ. डीके सिंह ने कहा कि सामाजिक संस्थाएं लावारिस लोगों को यहां लाकर छोड़ देती हैं. अस्पताल मानवीय संवेदना रखते हुए भी ऐसे मरीजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर सकता.

बहरहाल, वैसे तो शहर में लोग रोज बचा हुआ खाना कूड़े में फेंक देते हैं, लेकिन जब वही खाना किसी को नसीब न हो तो कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिल सकती है. रिम्स निदेशक का कहना है कि मरीज रिम्स में लावारिश मरीज है, लेकिन इसे रिम्स में भर्ती नहीं किया गया है क्योंकि उसकी बीमारी का यहां इलाज नहीं होता. निदेशक का कहना है कि ये विक्षिप्त मरीज है और इसके इलाज की रिम्स में कोई व्यवस्था नहीं है.

महिला की मदद करने में लाचार नजर आए अस्पताल के निदेशक

लिहाजा, शायद इसी वजह से महिला को यहां एडमिट नहीं किया गया है. रिम्स निदेशक ने बताया कि इस तरह के मरीज से अस्पताल में सिर्फ अव्यवस्था ही फैलती है. वहीं इस मरीज के मदद को लेकर निदेशक पूरी तरह लाचार नजर आए.बहरहाल जितनी हैरानी भूख से व्याकुल महिला मरीज के कबूतर खाने से हो रही है उतनी ही इस बात से कि वहां कबूतर कैसे आया. स्पष्ट है कि इस मामले को अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

(ओमप्रकाश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: BJP नेता सीपी सिंह के बिगड़े बोल, कहा- राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं

'चिड़िया' के बूते विरोधियों को चुनौती दे रहे हैं लालू प्रसाद यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर