COVID-19: रिम्स में प्रसव के बाद कोरोना पॉजिटिव निकली महिला, गायनी विभाग सील, क्वारंटाइन में गये डॉक्टर
Ranchi News in Hindi

COVID-19: रिम्स में प्रसव के बाद कोरोना पॉजिटिव निकली महिला, गायनी विभाग सील, क्वारंटाइन में गये डॉक्टर
बच्चे को जन्म देने के बाद महिला के कोरोना पॉजिटिव निकलने पर रिम्स के गायनी विभाग को सील कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

22 अप्रैल की सुबह ऑपरेशन के जरिए महिला ने बच्चे को जन्म दिया. उसी दिन महिला का सैंपल लिया गया. गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई.

  • Share this:
रांची. प्रसव के बाद महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद रिम्स (RIMS) के गायनी विभाग को बंद कर दिया गया है. लेबर रूम को अब सैनिटाइज किया जाना है. महिला के संपर्क में आए डॉक्टर और नर्सों को क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है. प्रसव पीड़ा के बाद महिला को 21 अप्रैल को रिम्स में भर्ती कराया गया था. 22 अप्रैल की सुबह ऑपरेशन के जरिए उसने बच्चे को जन्म दिया. उसी दिन महिला का सैंपल लिया गया. गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. यह महिला एक महीने से हिंदपीढ़ी स्थित अपने मायके में थी.

सदर अस्पताल के मातृ एवं शिशु केंद्र को खोलने पर विचार

उधर, रांची सदर अस्पताल में इस मसले पर बैठक हुई. सिविल सर्जन की अध्यक्षता में हुई बैठक में रिम्स गायनी की हेड भी मौजूद रहीं. मीटिंग में रिम्स के गायनी विभाग सील होने के बाद सदर अस्पताल का मातृ एवं शिशु केंद्र को खोलने पर विचार किया गया.



रांची में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 35



वहीं गुरुवार को रांची में सात नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इनमें से अकेले छह हिंदपीढ़ी इलाके के हैं जबकि एक बेड़ो का रहने वाला है. इन मामलों के सामने आने से रांची में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 35 हो गई है. जबकि पूरे राज्य में यह संख्या 56 पर पहुंच गई है. राज्य में अब तक कोरोना से तीन मरीजों को मौत हो चुकी है. जबकि आठ मरीज ठीक होकर घर लौट गये हैं. राज्य में फिलहाल कुल एक्टिव केस 45 हैं.

गुरुवार को हिंदपीढ़ी में 6 नये मरीज मिले 

झारखंड में कोरोना हॉटस्पॉट बने हिंदपीढ़ी में गुरुवार को मिले छह नये मरीजों में दो महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं. सभी को गुरुवार को राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में भर्ती कराया गया. बेड़ो के कोरोना संक्रमित शख्स का भी हिंदपीढ़ी कनेक्शन सामने आया है. वो रांची में रहकर हिंदपीढ़ी इलाके के एक किराना दुकान में काम करता है. साथ ही सब्जी भी बेचता है.

ये भी पढ़ें- रिम्स में तैनात डॉक्टर दंपती ने कोरोना मरीजों के साथ मनाई शादी की सालगिरह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading