Assembly Banner 2021

Ranchi News: पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़े दाम पर महिला कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर मिट्टी का चूल्हा जलाकर सेंकी रोटी

रांची में पेट्रोल और गैस के बढ़े दामों के खिलाफ महिला कांग्रेस के नेताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया

रांची में पेट्रोल और गैस के बढ़े दामों के खिलाफ महिला कांग्रेस के नेताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया

Price Hike Of Petrol And Gas: महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र को घेरने के लिए महिला कांग्रेस के नेताओं ने रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर लकड़ी का चूल्हा जलाया. और उस पर तवा रखकर रोटियां सेंकीं.

  • Share this:
रांची. पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की लगातार बढ़ती कीमतों (Price Hike Of Petrol And Gas) का राजनीतिक विरोध इनदिनों चरम पर है. झारखंड की राजधानी रांची में भी झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमिटी (Jharkhand Congress) की ओर से अनोखा और अनूठा प्रदर्शन देखने को मिला. कांग्रेस की महिला नेताओं ने राजधानी के मुख्य चौराहे अल्बर्ट एक्का चौक पर लकड़ी के चूल्हे पर रोटियां सेंककर महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरा.

झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमिटी के निर्देश पर रांची महानगर महिला कांग्रेस कमिटी की ओर से पेट्रोल-डीजल तथा गैस की कीमतों में अप्रत्याशित मूल्यवृद्धि के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता रांची महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष चंद्र रश्मि पिंगुवा ने की. इस विरोध प्रदर्शन के मौके पर महिला कांग्रेस के नेत्रियों ने रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर लकड़ी का चूल्हा जलाया. फिर उस पर तवा रखकर बकायदा रोटियां सेंकी. इस दौरान कई महिला नेता चूल्हे को अच्छी तरह जलाने के लिए फूंकती भी नजर आयीं. हालांकि धुएं के कारण उनकी आंखें और चेहरे लाल हो गये.

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार की उज्ज्वला योजना एक भ्रम फैलाने वाली योजना बन गई है. उन्होंने इसे भी एक बहुत बड़ा जुमला बताया. उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए देश में महंगाई बढ़ाकर आम जनता की जेब काटने का काम कर रही है. पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में हुई अप्रत्याशित मूल्य वृद्धि से आज पूरा देश त्रस्त है.



रांची महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष चंद्र रश्मि पिंगुवा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश व जनहित में एक भी फैसले नहीं ले रही है. इस कारण आज पूरा देश आंदोलित और उग्र है. अपने चंद मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए पूरे देश को ताक पर रख दिया गया है. देश में महंगाई और बेरोजगार बढ़ गई है. इसके बाद भी मोदी सरकार को होश नहीं आयी है. उन्होंने केन्द्र सरकार से पेट्रोल-डीजल तथा गैस की कीमतों को नियंत्रित करने और दाम घटाने की मांग की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज