डायन के आरोप में महिला की हत्या, हथियार समेत आरोपी गिरफ्तार
Ranchi News in Hindi

डायन के आरोप में महिला की हत्या, हथियार समेत आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले में जांच कर रही है.

झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) में अंधविश्वास व गलतफहमियों के चलते एक महिला की हत्या (Murder) का मामला सामने आया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) में अंधविश्वास व गलतफहमियों के चलते एक महिला की हत्या (Murder) का मामला सामने आया है. महिला पर डायन होने का आरोप लगाया गया था. पुलिस का दावा है कि इसी आरोप के चलते एक युवक ने महिला की हत्या कर दी. हत्या के आरोपी को हथियार समेत गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया है. मामले की जांच की जा रही है. मृतका की उम्र करीब 56 वर्ष बताई जा रही है. झारखंड में इससे पहले भी डायन या बिसाही के आरोप में हत्या व अन्य वारदातों को अंजाम देने का मामले सामने आ चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लापुंग थाना क्षेत्र के चलांगी फुटकल टोली गांव में वारदात को अंजाम दिया गया है. मृतका का नाम चालमनी होरो बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक बुधवा होरो ने वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी ने टंगिया मारकर महिला की निर्मम हत्या कर दी. आरोपी गांव का ही रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस ने जुर्म में प्रयुक्त हथियार को भी जब्त कर लिया है. थाना प्रभारी सुशील मरांडी ने मीडिया को जानकारी दी कि आरोपी का पहले भी मृतका से विवाद हो चुका था. आरोपी को शक था कि महिला डायन है. इसके चलते ही उसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें: विकास दुबे के बगीचे में लगती थी अपराध की पाठशाला, युवाओं को देता था जुर्म की ट्रेनिग!



नहीं थम रही घटनाएं
बता दें कि रांची में डायन बिसाही के शक में हत्या की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी साल मार्च महीने में रांची के कादोपानी थाना क्षेत्र के स्‍कूलटोली गांव में डायन बिसाही का आरोप लगाकर एक महिला की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में भी गांव के अनुरंजन कुल्‍लु ने अपने पड़ोस में ही रहने वाली महिला रोजालिया कुल्‍लु को डायन बताकर उसपर हमला कर दिया. वारदात में धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया. बोलबा थाना क्षेत्र में भी करीब साल भर पहले इसी तरह का एक मामला सामने आया था. हालांकि दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading