Home /News /jharkhand /

ड्यूटी लगाने के नाम पर महिला सिपाही का यौन शोषण, CM तक शिकायत पहुंचने के बाद झारखंड पुलिस में मची खलबली

ड्यूटी लगाने के नाम पर महिला सिपाही का यौन शोषण, CM तक शिकायत पहुंचने के बाद झारखंड पुलिस में मची खलबली

रांची पुलिस लाइन में महिला सिपाही के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

रांची पुलिस लाइन में महिला सिपाही के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

महिला सिपाही ने आरोप लगाया है कि ड्यूटी बांटने के नाम पर मुंशी ने उसका यौन शोषण (Sexual Exploitation) किया. पीड़िता के मुताबिक आरोपी मुंशी महिला सिपाहियों के बैरक में कभी भी घुस जाता था और अश्लील हरकत करता था.

रांची. झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) महकमे में खलबली मची हुई है. महिला सिपाही के साथ यौन शोषण (Sexual Exploitation) का मामला सामने आया है. रांची पुलिस लाइन में तैनात महिला पुलिसकर्मी ने मुंशी पर ड्यूटी आवंटित करने के नाम पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. इसकी शिकायत पीड़िता ने रांची के एसएसपी से लेकर आईजी तक की है. वहीं शिकायत की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, गृह सचिव और मुख्य सचिव को भी भेजी है. महिला पुलिसकर्मी की शिकायत के बाद ही झारखंड पुलिस महकमे में खलबली मच गई है.

महिला सिपाहियों के बैकर में आकर मुंशी करता था गंदी बात 

महिला सिपाही की शिकायत पर रांची के एसएसपी ने मामले की जांच का जिम्मा पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर को सौंपा है. आरोप पुलिस लाइन में ही पदस्थापित मुंशी विजय कुमार यादव पर लगा है. महिला सिपाही ने आरोप लगाया है कि ड्यूटी बांटने के नाम पर मुंशी ने उसके साथ यौन शोषण किया. पीड़िता के मुताबिक आरोपी मुंशी महिला सिपाहियों के बैरक में कभी भी घुस जाता था और अश्लील हरकत करता  था. महिला सिपाहियों को ये कहता था कि तुमलोग मेरा ख्याल रखो, मैं तुमलोगों का ख्याल रखूंगा और कहीं किसी तरह की परेशानी नहीं आने दूंगा. महिला सिपाहियों से लजीज व्यंजन बनाकर लाने के लिए भी कहता था. ड्यूटी बांटने के लिए पैसों का भी डिमांड करता था.

मामले की जांच का आदेश

महिला सिपाही की शिकायत मिलने के बाद रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर को पूरे मामले की जांच का निर्देश देते हुए जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है. बतौर पीड़िता उसकी शादी तय हो चुकी है. फिर भी मुंशी उसे प्रताड़ित करता था, जिससे वो मानसिक रूप से परेशान हो गई.

 

Tags: Jharkhand news, Ranchi news, Sexual Harassment

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर