थाने में बैठकर घूस ले रही थीं महिला थानेदार, फिर क्या हुआ कि होना पड़ा गिरफ्तार

थानाप्रभारी ने कहा कि केस में मदद के लिए 20 हजार रुपये देना होगा, नहीं देने पर बेटे को भी फंसाने की धमकी दी. सुनामी ने इसकी शिकायत एसीबी में की, जिसके बाद जाल बिछाकर घूस लेते महिला थानाप्रभारी को गिरफ्तार किया गया.

News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 10:12 AM IST
थाने में बैठकर घूस ले रही थीं महिला थानेदार, फिर क्या हुआ कि होना पड़ा गिरफ्तार
घूस लेते अपने ही थाने में महिला थानेदार गिरफ्तार
News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 10:12 AM IST
रांची में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बुंडू महिला थानाप्रभारी संगीता झा को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के वक्त वह अपनी वर्दी में थीं और उनकी गिरफ्तारी थाने से ही हुई. सूबे में पहली बार ऐसा हुआ कि किसी महिला पुलिस अधिकारी को घूस लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया. पूर्व एएनएम सुलामी हेरेंज की शिकायत पर एसीबी ने यह कार्रवाई की.

एसीबी के ट्रैप में फंसीं महिला थानेदार 

एसीबी के मुताबिक बुंडू के महादेव टोली निवासी पूर्व एएनएम सुलामी हेरेंज ने ब्यूरो में शिकायत की थी कि 3 जुलाई को महिला थानाप्रभारी रात करीब दस बजे उनके घर पहुंची और कहा कि तुम्हारे खिलाफ बुंडू थाने में केस है, सुबह आ जाना. दूसरे दिन सुबह सुलामी अपने बेटे के साथ थाना पहुंची. थानाप्रभारी ने कहा कि केस में मदद के लिए 20 हजार रुपये देना होगा, नहीं देने पर बेटे को भी फंसाने की धमकी दी. सुनामी ने इसकी शिकायत एसीबी में की, जिसके बाद जाल बिछाकर घूस लेते महिला थानाप्रभारी को गिरफ्तार किया गया.

एसीबी की जाल में फंसीं महिला थानेदार


शिकायतकर्ता पर बुंडू थाने में केस 

एसीबी डीएसपी वैद्यनाथ प्रसाद ने बताया कि यह रांची एसीबी का इस साल में 8वां ट्रैप है, जिसमें सरकारी सेवक को रिश्वत लेते पकड़ा गया. बता दें कि सुनामी पर बुंडू महिला थाने में गर्भपात कराने का केस दर्ज है. दरअसल तमाड़ के एक गांव में प्रेम संबंध में एक लड़की गर्भवती हो गई. लड़की ने जब लड़के पर शादी के लिए दबाव बनाया, तो लड़के ने सुलामी हेरेंज के पास लाकर उसका गर्भपात करा दिया. बाद में उस लड़की को छोड़कर घर से भाग गया. पीड़िता ने इस सिलसिले में बुंडू थाने में केस दर्ज कराया है, जिसमें सुलामी को भी आरोपी बनाया गया है.

इनपुट- भुवन किशोर झा
Loading...

ये भी पढ़ें- धनबाद में छेड़खानी से परेशान 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

VIDEO: मोटी तोंद देखकर एसपी ने सिपाही से क्या कहा, देखें
First published: July 19, 2019, 10:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...