Lockdown को सफल बनाने के लिए महिलाओं ने उठाया बीड़ा, लाठी- डंडे लेकर दे रही हैं ड्यूटी
Ranchi News in Hindi

Lockdown को सफल बनाने के लिए महिलाओं ने उठाया बीड़ा, लाठी- डंडे लेकर दे रही हैं ड्यूटी
हाथ में लाठी-डंडे लेकर ड्यूटी दे रही हैं महिलाएं.

टाटिसिल्वे थाना (Tatisilve Police Station) क्षेत्र में महिलाओं ने लॉकडाउन का सफल बनाने के लिए इसका बीड़ा खुद उठा लिया है.

  • Share this:
रांची. दुर्गा और चंडी के रूप में अब ग्रामीण महिलाएं खुद लाठी- डंडे लेकर लोगों से घरों में रहने की अपील करती नज़र आ रही हैं. वहीं, जो लोग इनकी बात नहीं मान रहे हैं उनके खिलाफ ये महिलाएं सख्ती भी बरत रही हैं. ताजा मामला रांची के टाटिसिल्वे थाना (Tatisilve Police Station) क्षेत्र के टाटी बस्ती का है. यहां पर महिलाओं (Women) ने लॉकडाउन (Lockdown) को सफल बनाने के लिए इसका बीड़ा खुद उठा लिया है और पुलिस- प्रशासन का सहयोग कर रही हैं.

कोरोना को हराने के लिए पुलिस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए दिन-रात ड्यूटी कर रही है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में पुलिस गश्त में कमी होने की वजह से लोग घरों से लगातार बाहर निकल रहे हैं. ऐसे में इन इलाकों में महिलाएं खुद लॉकडाउन इम्प्लीमेंट कराने में जुट गई हैं. ये महिलाएं हाथों में लाठी-डंडे लेकर लोगों को जागरूक कर रही हैं. वहीं, जो नहीं मान रहे हैं उनपर सख्ती भी महिलाओं द्वारा बरती जा रही है. इस दौरान महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कर रही हैं और लोगों को भी जागरूक कर रही हैं. महिला मंडल का नेतृत्व कर रही इलाके की उप प्रमुख माधुरी देवी का कहना है कि लोगों से लगातार घरों में रहने की अपील उनके द्वारा की जा रही है. जो लोग आवश्यक काम से बाहर निकल रहे हैं वो मास्क पहन कर ही बाहर निकले.

रास्ते में युवक से पूछताछ करती महिलाएं.




पुलिस की कमी को कर रही हैं पूरा
ग्रामीण इलाके के मोहल्लों में पुलिस गश्ती दिनभर नहीं हो पाती. वैसे जब भी पुलिस की गश्ती दल वहां पहुंचती है तो लोग पुलिस को देखकर भाग जाते हैं. यही वजह है कि लॉकडाउन को सफल बनाने को लेकर महिलाएं लाठी-डंडे से लैस होकर इलाके के लोगों को जागरूक कर रही हैं.

(रिपोर्ट- अमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- 

MP के क्वारंटाइन सेंटर से भागे COVID-19 पॉजिटिव समेत 4 लोग ट्रक में मिले

कोरोना को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading