अपना शहर चुनें

States

रांची: सफाई को लेकर नगर निगम की नई पहल, अब गलियों की होगी नंबरिंग

रांची: सफाई को लेकर नगर निगम की नई पहल, अब गलियों की होगी नंबरिंग
रांची: सफाई को लेकर नगर निगम की नई पहल, अब गलियों की होगी नंबरिंग

रांची के गलियों की बेहतर सफाई के लिए अब गलियों की नंबरिंग की जा रही है तो वहीं गलियों में रहने वाले लोगों के नंबर भी निगम ले रहा है जिससे ये पता चल सके की उनके इलाके में कूड़े का उठाव सही मायनों में हो रहा या नहीं ?

  • Share this:
झारखंड की रांची में नगर निगम की ओर से शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर अब नई और नायाब पहल की जा रही है. रांची के गलियों की बेहतर सफाई के लिए अब गलियों की नंबरिंग की जा रही है तो वहीं गलियों में रहने वाले लोगों के नंबर भी निगम ले रहा है जिससे ये पता चल सके की उनके इलाके में कूड़े का उठाव सही मायनों में हो रहा या नहीं ?

मुख्य सड़कों की सफाई तो वैसे निगम के सफाईकर्मी अक्सर करते नज़र आ जाते हैं लेकिन गलियों में हफ़्तों कचड़े का उठाव नही हो पाता जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और इन्हीं वजहों से निगम के सफाई की पोल भी खुल जाती है लेकिन अब निगम इन बातों को लेकर नगर निगम संजीदा है और उसी के तहत गलियों की नंबरिंग कर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद में जुटी है. अपर नगर आयुक्त ने बताया कि सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर ये पहल है और अब सीधे लोगों से जुड़ने के लिए मोहल्लेवासियों से सीधे संपर्क किया जा रहा है.

( रांची से ओमप्रकाश की रिपोर्ट )



यह भी देखें-  VIDEO: पीएम के रांची आगमन के मद्देनजर सड़कों को कराया जा रहा अतिक्रमण मुक्त
यह भी देखें-  VIDEO: अवैध निर्माण पर यूं चला नगर निगम का बुल्डोजर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज