Home /News /jharkhand /

झारखंड: निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद 12 लोगों की आंख की रोशनी गई, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जांच का आदेश

झारखंड: निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद 12 लोगों की आंख की रोशनी गई, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जांच का आदेश

घटना के बाद आरोपी डॉक्टर फरार बताया जा रहा है.

घटना के बाद आरोपी डॉक्टर फरार बताया जा रहा है.

Sahebganj News: मरीजों का ऑपरेशन 5 और 7 अक्तूबर को बरहडवा के एक निजी अस्पताल झारखंड सेवा सदन नर्सिंग होम में बाहर से आये डॉक्टर ने किया था. ऑपरेशन के बाद 12 लोगों की आंख की रोशनी चली गई. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मामले की जांच का आदेश दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- मिथिलेश सिंह

    साहिबगंज. झारखंड के साहिबगंज के बरहरवा में ऑपरेशन के बाद 12 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. इन मरीजों का ऑपरेशन 5 और 7 अक्तूबर को बरहडवा के एक निजी अस्पताल झारखंड सेवा सदन नर्सिंग होम में बाहर से आये डॉक्टर ने किया था. परिजनों के हंगामा के बाद अस्पताल के डॉक्टर फरार हो गये हैं.

    मिली जानकारी के अनुसार इस बात का खुलासा तब हुआ जब मामले की शिकायत लेकर कई मरीजों ने आंखों का ऑपरेशन करने वाले बरहरवा स्थित झारखंड सेवा सदन नामक नर्सिंग होम पहुंचकर हंगामा किया. सेना शेख, रोबी रजक, सहदेव मंडल सहित कई पीड़ितों ने बताया कि 5 से 7 अक्टूबर के बीच उनकी आंखों का ऑपरेशन किया गया था. इसके बाद उनके आंखों की रोशनी चली गयी.

    पीड़ितों व उनके परिजनों के हंगामे के बाद ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक फरार हो गये. बताया जा रहा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत पीड़ितों का इलाज किया जा रहा था. मरीजों के डिस्चार्ज स्लिप पर बंगाल के कंसल्टेंट आई सर्जन डॉ. एचके विश्वास के नाम का मुहर लगा है. इस सिलसिले में उक्त चिकित्सक को ढूंढ कर उनसे उनका पक्ष जानने की कोशिश की गयी. लेकिन चिकित्सक नर्सिंग होम से फरार पाए गए.

    जिले के सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार के मुताबिक उक्त नर्सिंग होम क्लिनिकल स्टैब्लिशमेंट एक्ट के तहत स्वास्थ्य विभाग से रजिस्टर्ड है. पीड़ितों के आवेदन के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

    इस बीच स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जिले के डीसी और सिविल सर्जन को मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर