• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • साहिबगंज में डायरिया से आदिम जनजाति के 3 लोगों की मौत, 6 बच्चों की हालत गंभीर

साहिबगंज में डायरिया से आदिम जनजाति के 3 लोगों की मौत, 6 बच्चों की हालत गंभीर

डायरिया के शिकार 6 बच्चों को सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

डायरिया के शिकार 6 बच्चों को सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Sahebganj News: साहिबगंज में देवो वास्को पहाड़ पर रहने वाले आदिम जनजाति के तीन लोगों की डायरिया से मौत हो गयी. छह बच्चों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. इनमें दो बच्चे ऐसे हैं, जिनके पिता की डायरिया से मौत हो गई.

  • Share this:

    रिपोर्ट- मिथिलेश कुमार सिंह

    साहिबगंज. साहिबगंज जिले के तालझारी प्रखंड के देवो वास्को पहाड़ पर रहने वाले आदिम जनजाति के तीन लोगों की डायरिया से मौत हो गयी. साथ ही छह बच्चे इसकी चपेट में साहआ गये हैं. इससे ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है. गुरुवार की रात मंडल पहाड़िया (42 वर्ष), रविवार की शाम धर्मी पहाड़ीन और सोमवार की सुबह गाजो पहाड़िया की मौत हो गई.

    डायरिया की चपेट में आये 6 बच्चों को स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से पहले पहाड़ से नीचे बांझी बाजार लाया गया. जहां से आटो की सहायता से साहिबगंज सदर अस्पताल लाया गया. इनमें से 2-3 बच्चों की स्थिति दयनीय बताई जा रही है.

    सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉ आशुतोष कुमार ने सभी बच्चों की नाजुक हालत को देखते हुए तुरंत ही जांच व उपचार शुरू कर दी है. बच्चों के बारे में उनके परिजनों से पूछताछ करते हुए अस्पताल में कार्यरत एएनएम को स्लाइन चढ़ाने को कहा गया.

    डॉ आशुतोष कुमार ने बताया कि सभी बच्चे फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं. ये बच्चे एक वर्ष से लेकर 12 साल तक के है. इनमें बोमली पहाड़ीन डेढ़ साल, जबड़ा पहाड़िया 13 साल , पुरनी पहाड़ीन 3 साल, सोमरी पहाड़ीन 10 साल, प्रेम पहाड़िया 1 साल एवं अन्य बच्चे शामिल हैं. इनमें से डायरिया से काल के गाल में समा चुके मंडल पहाड़िया तथा धर्मी पहाडिन के दो बच्चे भी शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज