अपना शहर चुनें

States

CAA पर बोले PM मोदी- इस कानून से देश के किसी भी मुसलमान की नागरिकता पर खतरा नहीं

कांग्रेस, विपक्षी दल सार्वजनिक ऐलान कर दिखाएं कि सभी पाकिस्तानियों को नागरिकता देने को तैयार: मोदी
कांग्रेस, विपक्षी दल सार्वजनिक ऐलान कर दिखाएं कि सभी पाकिस्तानियों को नागरिकता देने को तैयार: मोदी

PM मोदी ने कहा कि CAA से किसी भी भारतीय से किसी भी तरह के अधिकार नहीं छीने जाएंगे. उन्‍होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी और उनके सहयोगी राजनीतिक उद्देश्‍यों के लिए मुसलमानों को भड़का रहे हैं.

  • Share this:
साहेबगंज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) ने झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election 2019) के सिलसिले में साहेबगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर महत्‍वपूर्ण बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि इस कानून से, चाहे वह मुसलमान हो या किसी और मजहब का उनकी भारतीय नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. झारखंड में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक बार फिर से तस्‍वीर साफ करने की कोशिश की है. उन्‍होंने कहा कि CAA से किसी भी भारतीय से किसी भी तरह के अधिकार नहीं छीने जाएंगे. उन्‍होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी और उनके सहयोगी राजनीतिक उद्देश्‍यों के लिए मुसलमानों को भड़का रहे हैं.
कांग्रेस को दी खुली चुनौतीपीएम मोदी ने चुनावी रैली में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और उनके साथी अफवाह फैला रहे हैं. पीएम ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा, 'मैं कांग्रेस और उनके सहयोगियों को चुनौती देता हूं कि यदि उनमें दम है तो वे खुलेआम इस बात की घोषणा करें कि वे प्रत्‍येक पाकिस्‍तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता देंगे. इसके अलावा वे जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में अनुच्‍छेद 370 फिर से बहाल करेंगे.'
'गुरिल्‍ला पॉलिटिक्‍स' बंद करे कांग्रेस
साहेबगंज की चुनावी रैली में पीएम मोदी ने स्‍पष्‍ट करते हुए कहा कि छात्र शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात सरकार तक पहुंचाएं. छात्रों को अपना और संस्‍थानों का महत्‍व समझना चाहिए. उन्‍होंने कहा, 'कांग्रेस को 'गुरिल्‍ला पॉलिटिक्‍स' बंद कर देनी चाहिए. कानून (CAA) से किसी की नागरिकता नहीं छिन रही है. कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोटबैंक के तौर पर देखा है.' पीएम मोदी ने इसके अलावा तीन तलाक का भी मुद्दा उठाया. उन्‍होंने कहा कि हिम्‍मत है तो कांग्रेस तीन तलाक कानून खत्‍म कर के दिखाए.


नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन: CJI बोबडे ने कहा- देश भर की घटनाओं पर सीधे सुप्रीम कोर्ट सुनवाई नहीं कर सकता



जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी हिंसा के पीछे विदेशी साजिश-सुब्रमण्यम स्वामी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज