लाइव टीवी

पहली बार लगे रोजगार मेला में युवाओं को आकर्षक वेतन पर मिली नौकरियां

Nishant Kumar | News18 Jharkhand
Updated: December 22, 2018, 11:17 PM IST
पहली बार लगे रोजगार मेला में युवाओं को आकर्षक वेतन पर मिली नौकरियां
रोजगार मेला में पहुंचे सीएम रघुवर दास

रघुवर सरकार के कौशल विकास योजना ने युवाओं में न सिर्फ रोजगार दिए बल्कि शैक्षणिक माहौल में काफी बदलाव किए. साहेबगंज में साहेबगंज महाविद्यालय में पहली बार रोजगार मेला के माध्यम से सैकड़ों युवाओं को आकर्षक वेतन पर रोजगार के अवसर मिले.

  • Share this:
रघुवर सरकार के कौशल विकास योजना ने युवाओं में न सिर्फ रोजगार दिए बल्कि शैक्षणिक माहौल में काफी बदलाव किए. साहेबगंज में साहेबगंज महाविद्यालय में पहली बार रोजगार मेला के माध्यम से सैकड़ों युवाओं को आकर्षक वेतन पर रोजगार के अवसर मिले. रघुवर सरकार की पहल पर विश्वविद्यालय के माध्यम से कॉलेजो में रोजगार मेला लगाए गए. इससे युवाओं में काफी उत्साह दिखा. कालेज के स्थापना के बाद से पहली बार कॉलेज कैम्पस में बड़ी बड़ी मल्टीनेशनल कम्पनियों में युवाओं को विभिन्न पदों पर अवसर मिले.

साहेबगंज के बरहेट में आए सीएम रघुवर दास ने युवाओं में रोजगार को लेकर सरकार के कई प्रयासों की जानकारी दी.  रोजगार के माध्यम से युवा झारखंड की इबारत विदेशों में लिख रहे हैं. सरकार की मेक इन झारखंड के पहल को अवसर मिलने पर युवा ही पूरा करेंगे. कौशल विकास योजना का मकसद है कि कौशल के माध्यम से रोजगार और स्वरोजगार मिले. बड़ी कम्पनियों के आने से युवा बेहद उत्साहित दिखे.

युवाओं ने कहा कि सरकार के प्रयास से ही पहली बार रोजगार मेला लगा है. इससे प्रतिभावान युवाओं को कैम्पस में ही मौका मिला है. यह बेहद खुशी की बात है. सरकार की ये कोशिश युवाओं को ऊर्जावान बना रही है.सरकार के प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना ने कालेज के बाहर भी युवाओ को तरह तरह के रोजगार उपलब्ध करा रही है.


यह भी पढ़ें -  झारखंड सरकार हर साल किसानों को प्रति एकड़ 5 हजार रुपए देगी

यह भी पढ़ें - लालू से मिले शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- मैं किसी का शत्रु नहीं, भविष्‍य पर जनवरी में लूंगा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए साहेबगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2018, 11:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...