अपना शहर चुनें

States

झारखंड विधानसभा चुनाव: आज बरहेट में नामांकन दाखिल करेंगे हेमंत सोरेन

महागठबंधन के तहत जेएमएम विधानसभा चुनाव लड़ रही है (फाइल फोटो)
महागठबंधन के तहत जेएमएम विधानसभा चुनाव लड़ रही है (फाइल फोटो)

पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में भी हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बरहेट (Barhait) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था.

  • Share this:
साहेबगंज. झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha/जेएमएम) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सोमवार को बरहेट विधानसभा सीट (Barhait Assembly Seat) से नामांकन दाखिल करेंगे. उनका मुख्य मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी सिमोन मालतो से है. सोरेन नामांकन के लिए सोमवार को साहेबगंज (Sahibganj) समहारणालय पहुंचेंगे.

उल्लेखनीय है कि बरहेट विधानसभा सीट झारखंड के संथाल क्षेत्र का हिस्सा है. पिछली बार हुए विधानसभा चुनाव में भी हेमंत सोरेन ने बरहेट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था.

बरहेट विधानसभा सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद वह राजमहल के जेएमएम प्रत्याशी केताबुद्दीन शेख के समर्थन में चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद वे बरहेट विधानसभा में चुनावी सभा करेंगे.



इससे पहले हेमंत सोरेन ने दुमका (Dumka) विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था. वह दुमका और बरहेट दो जगहों से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 2014 में भी उन्होंने इन्हीं दोनों सीटों पर दांव आजमाया था.
बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी. वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आरजेडी के साथ चुनावी गठबंधन किया है. गठबंधन में हुए सीटों के बंटवारे के तहत कांग्रेस 31, झामुमो 43 और आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

ये भी पढ़ें-

रांची गैंगरेप: छात्र-छात्राओं में दिखा आक्रोश, राजभवन तक निकाला कैंडल मार्च

हत्या मामले में 8 महिलाओं समेत 23 लोगों को आजीवन कारावास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज