Home /News /jharkhand /

Jharkhand: दरभंगा एयरपोर्ट की तरह साहिबगंज में भी बनेगा हवाई अड्डा- CM हेमंत सोरेन का ऐलान

Jharkhand: दरभंगा एयरपोर्ट की तरह साहिबगंज में भी बनेगा हवाई अड्डा- CM हेमंत सोरेन का ऐलान

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया कि साहिबगंज में एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा.  (फाइल फोटो)

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया कि साहिबगंज में एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा. (फाइल फोटो)

CM Hemant Soren Talks To Media In Sahibganj: मंगलवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पुल और बंदरगाह बन जाने के बाद साहिबगंज में एयरपोर्ट की भी अत्यधिक आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा कि संथाल परगना के लिए 2500 करोड़ रुपए की लागत से 'मेगा ड्रिकिंग वाटर प्लान' तैयार किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    साहिबगंज. केंद्र सरकार की ‘उड़ान योजना’ को मिल रही सफलता से कई राज्य सरकारें अब एयरपोर्ट के विकास पर ध्यान देने लगी हैं. विशेषकर बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) की सफलता ने उस भ्रम को तोड़ दिया है कि बड़े शहरों से ही विमान सेवा लाभ दे सकती हैं. अब झारखंड सरकार भी राज्य में एयर सर्विस के विस्तार की ओर देख रही है. राज्य से सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि साहिबगंज में भी एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा और इसके लिए झारखंड सरकार ने कवायद भी शुरू कर दी है. हेमंत सोरेन ने कहा कि गंगा पुल व बंदरगाह का निर्माण हो जाने के बाद एयरपोर्ट की विशेष आवश्यकता महसूस होगी ऐसे में एयरपोर्ट का निर्माण किया जाना भी जरूरी होगा.

    जैप ग्राउंड में मंगलवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि संथाल परगना के लिए 2500 करोड़ रुपए की लागत से ‘मेगा ड्रिकिंग वाटर प्लान’ तैयार किया गया है. इसके तहत साहिबगंज के चार ब्लॉक, गोड्डा के नौ ब्लॉक व दुमका के दो ब्लॉक यानी 15 स्थानों पर यहां से गंगा नदी से पाइप लाइन के माध्यम से जलापूर्ति की जाएगी. इनमें से चार योजनाओं को मंजूरी दी जा चुकी है. शेष 11 योजनाओं को शीघ्र मंजूरी दे दी जाएगी.

    मुख्यमंत्री ने बताया कि मसनजोड़ डैम में जिस क्षेत्र से होकर केनाल बनना चाहिए था, इतने सालों के बाद भी नहीं बन सका. इस कारण किसानों को इस डैम से अपेक्षित लाभ नहीं मिल पा रहा था. उन्होंने एक और लिफ्ट योजना को मंजूरी दी है, यह केनाल उसी रास्ते से होकर गुजरेगा, जिससे किसानों को सिंचाई सुविधा का अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

    यह साल झारखंड के लिए ‘नियुक्ति वर्ष’

    हेमंत सोरन ने यह भी कहा कि यह साल झारखंड के लिए ‘नियुक्ति वर्ष’ होगा. इसके लिए सभी विभागों को 31 अक्टूबर तक नियुक्ति नियमावली तैयार करने का निर्देश दिया गया है. एक दिन सिर्फ नियुक्ति नियमावली पर कैबिनेट की बैठक कर नियमावली को पारित कर दिया जाएगा. दिसंबर तक सभी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति की कार्रवाई शुरू कर देने का प्रयास है. जल्द ही अगली जेपीएसएसी परीक्षा की भी कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

    “राज्य के मूल निवासी बेरोजगारों को ही मिलेगी नौकरी”

    सीएम ने कहा कि पिछली जेपीएससी पीटी (JPSC PT) परीक्षा में रिकार्ड चार लाख अभ्यर्थी शामिल हुए. पिछले सरकार में जो भी नियुक्तियां हुईं, उनमें राज्य के मूलवासी-आदिवासियों को कोई फायदा नहीं हुआ. अधिकांश बाहर के लोग ही बहाल हुए. वर्तमान सरकार ऐसा नहीं होने देगी.

    Tags: CM Hemant Soren, Darbhanga Airport, Government jobs, Jharkhand news, Job news, Ranchi Airport, Sahibganj

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर