लाइव टीवी

झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, भीड़ ने इतना मारा कि 70 साल के बुजुर्ग ने मौके पर तोड़ा दम

News18 Jharkhand
Updated: September 19, 2019, 6:57 PM IST
झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, भीड़ ने इतना मारा कि 70 साल के बुजुर्ग ने मौके पर तोड़ा दम
सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक महिला और पुरुष को घेरकर बच्चा चोर बताते हुए लात घूंसों और डंडे से पिटाई कर दी.

सूबे में इन दिनों बच्चा चोरी की अफवाहों ने जोर पकड़ रखा है और इसी के चलते लोग लगातार भीड़ के गुस्साने संबंधी मामले भी सामने आ रहे हैं, अब साहिबगंज में भीड़ ने बुजुर्ग पर आरोप लगाते हुए उसकी हत्या कर दी.

  • Share this:
साहिबगंज. झारखंड (Jharkhand) में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. एक तरफ तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस (Tabrez Ansari Lynching Case) देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं दूसरी तरफ अब पूरे सूबे में बच्चा चोरी की अफवाहों ने जोर पकड़ लिया है. इन्हीं अफवाहों के चलते बुधवार को साहिबगंज (Sahibganj) जिले में भीड़ ने एक 70 साल के बुजुर्ग को बच्चा चोरी (Child Lifting) के आरोप में इतना पीटा की उसने दम तोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि मृतक इलाके में जड़ी बुटी चुनने गया था, वहां पर पहले से कुछ बच्चे खेल रहे थे. इस दौरान बुजुर्ग बच्चों से बात करने लगा. तभी वहां पर कुछ लोग जमा हो गए और उसे बच्चा चोर समझ कर पीटना शुरू कर दिया. भीड़ इतनी उग्र हो गई कि उन्होंने उसकी उम्र का भी ध्यान नहीं रखा और तब तक उसे पीटते रहे जब तक उसका दम नहीं टूट गया. वारदात की जानकारी मिलने के बाद जिले के एसपी ने इलाके का दौरा किया और आरोपियों को जल्द पकड़ने के साथ ही उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया.

तबरेज मॉब लिंचिंग केस में नया मोड़: पुलिस ने आरोपियों पर लगाई हत्या की धारा
दूसरी ओर, तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस में बुधवार को फिर एक नया मोड़ आ गया. मामले में पुलिस बैकफुट पर आती नजर आई और हर तरफ से किरकिरी होने के बाद पूरक चार्जशीट पेश कर सभी 11 आरोपियों पर एक बार फिर हत्या की धारा लगा दी गई. इसके साथ ही पुलिस ने बुधवार दो अन्य आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किए और उनके खिलाफ भी हत्या की धारा कायम रखी है. गौरतलब है कि पुलिस ने पहले पेश की गई चार्जशीट में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. जिसके बाद पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठे थे.

ये भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग मामला: नई मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा, कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी तबरेज की मौत...

बच्चा चोरी की अफवाह में ग्रामीणों ने एक शख़्स को पीटा, बचाने के लिए आई पुलिस पर भी किया पथराव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए साहेबगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...